IPL 2023: पूर्व भारतीय दिग्गज की MI के बल्लेबाज तिलक वर्मा को बड़ी सलाह, कहा- अपनी फिटनेस और स्किल्स पर ध्यान लगाएं

IPL 2023: Qualifier 2 - Gujarat Titans v Mumbai Indians
IPL 2023: Qualifier 2 - Gujarat Titans v Mumbai Indians

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) मुंबई इंडियंस (MI) के बैटर तिलक वर्मा (Tilak Verma) के आईपीएल (IPL 2023) में प्रदर्शन से काफी प्रभावित हुए हैे, और उन्होंने इस युवा को उनके खेल में सुधार के लिए सलाह दी हैे। उन्होंने तिलक वर्मा को उनकी फिटनेस को सुधारने और अपने स्किल्स की पहचान कर उस पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी।

तिलक वर्मा ने पिछले दो सीजन से मुंबई के लिए बैट से लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। इस 20 वर्षीय खिलाड़ी ने 2022 सीजन में 14 मैचों में 397 रन बनाए थे। और इस साल भी इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपनी फाॅर्म को जारी रखते हुए शानदार खेल दिखाया है। इस साल खेले अपने 11 मैचों में तिलक ने 343 रन बनाए है। क्वालिफायर 2 में गुजरात टाइटंंस के खिलाफ 14 गेंदो में 43 रनों की पारी खेल कर उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी थी।

अपनी फिटनेस और स्किल्स पर ध्यान दें तिलक- वीरेंद्र सहवाग

एनडीटीवी से बात करते हुए सहवाग ने इस उभरते खिलाड़ी को अपनी फिटनेस और स्किल्स पर ध्यान देने की बात कही। सहवाग ने कहा,

उन्हें दो चीजों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है; पहला, अपनी फिटनेस को सुधारना, और दूसरा, उन स्किल्स की पहचान करना जिन पर वह मेहनत कर सकते हैं, साथ ही मानसिकता पर भी ध्यान देना होगा। अक्सर जब आप नियमित रूप से क्रिकेट खेलते हैं, तो आप समय के साथ खुद को बदलते हैं। लेकिन जब आप क्रिकेट नहीं खेल रहे होते हैं, तो आपको अपनी फिटनेस और स्किल्स पर ध्यान केंद्रित करना होता है। सूर्यकुमार यादव की तरह, उन्होंने अपनी शॉट्स के लिए बहुत सारी मेहनत की थी।

सहवाग ने आगे बात करते हुए कहा कि तिलक अपनी कमजोरियों पर ध्यान केंद्रित करें। उन्होंने आखिर में उल्लेख किया कि ये 20 साल का युवा खिलाड़ी उन्हें खुद की याद दिलाता है, जब उन्होंने भारत के लिए डेब्यू किया था।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now