IPL 2023 : अपने बचपन के कोच से मिले विराट कोहली, पाँव छूकर आशीर्वाद लेते आये नजर 

Neeraj
Snapshots: Indian Premier League Twitter
Snapshots: Indian Premier League Twitter

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के 50वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (DC vs RCB) की टीमें आमने-सामने हैं। आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। दोनों टीमों के बीच यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है जो कि आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का होम ग्राउंड है। इस मैच से पहले उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा, कोहली से मिलने पहुंचे, जिसका वीडियो आईपीएल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

बता दें कि विराट कोहली की गिनती इस समय विश्व के दिग्गज बल्लेबाजों में होती है जो कई कीर्तिमान अपने नाम कर चुके हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज कोहली ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत दिल्ली से की थी और राजकुमार शर्मा उनके पहले कोच थे। इतने वर्षों बाद भी कोहली अपने कोच को उतना ही मान-सम्मान देते हैं जितना वो बचपन में दिया करते थे और इसका नमूना सभी ने आज मैच के शुरू होने से पहले देखा।

दरअसल, राजकुमार दिल्ली और बैंगलोर का मैच देखने के लिए स्टेडियम पहुंचे हैं। टॉस होने से पहले सभी खिलाड़ी मैदान पर आखिरी बार अभ्यास करने में जुटे हुए थे। तभी विराट कोहली के कोच भी मैदान पर पहुंच जाते हैं। उनको देखकर कोहली भी अपना अभ्यास छोड़कर उनसे मिलने के लिए आते हैं और सबसे पहले पाँव छूकर उनका आशीर्वाद लेते हैं। इसके बाद दोनों बातचीत करना शुरू कर देते हैं।

आप भी देखें यह वीडियो:

आईपीएल के 50वें मैच में विराट कोहली ने आरसीबी की ओर से खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए मुकाबले में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए है। विराट कोहली ने बल्लेबाजी में एक नया कीर्तिमान रचते हुए इंडियन प्रीमियर लीग में 7000 रन पूरे कर लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी 1000 रनों का आंकड़ा पूरा किया है। विराट कोहली ने 55 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली जिसमें केवल 5 चौके शामिल रहे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now