IPL 2023: पूर्व ऑलराउंडर ने RCB की टीम को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया, कहा - 'तीन खिलाड़ियों से आगे देखने की जरुरत'

कोहली, डू प्लेसी और मैक्सवेल को RCB की रीढ़ की हड्डी माना जाता है
कोहली, डू प्लेसी और मैक्सवेल को RCB की रीढ़ की हड्डी माना जाता है

भारत के पूर्व ऑलराउंडर युसुफ पठान (Yusuf Pathan) ने कहा है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को आईपीएल (IPL 2023) में अपने आखिरी दौर में जाते हुए विराट कोहली (Virat Kohli), फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) और ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) के अलावा अन्य खिलाड़ियों की तरफ़ देखने की कोशिश करनी चाहिए। पठान ने इस साल आरसीबी के अभियान में टीम वर्क की कमी को भी हाइलाइट किया और कहा कि एक बार फिर से टीम कोहली, मैक्सवेल और डू प्लेसी पर अधिकतम निर्भर दिखाई दी।

फाफ डू प्लेसी के नेतृत्व वाली RCB फिलहाल 12 प्वाइंट्स और +0.166 के नेट रन रेट के साथ तालिका में पाचवें पायदान पर हैं। इन्होंने 12 मैचों में छह जीत हासिल की है। तीन बार की आईपीएल के फाइनलिस्ट आरसीबी यदि अपने अगले दो मैच जीतती हैं तो उसके पास टॉप दो में समाप्त होने और क्वालीफायर 1 में गुजरात टाइटंस के सामने खड़े होने का मौका भी है।

आप तीन खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं रह सकते - युसुफ पठान

स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट लाइव से बात करते हुए इस विश्व विजेता खिलाड़ी ने कहा है कि आरसीबी को अब एक टीम को तौर पर खेलना होगा। पठान ने कहा,

आरसीबी को टीम के रूप में खेलना होगा। अब यह समय नहीं है कि आरसीबी केवल तीन खिलाड़ियों (कोहली, मैक्सवेल और फाफ) पर ही ध्यान केंद्रित करें। अब हर खिलाड़ी को आगे आना होगा और अपनी जिम्मेदारी को पूरा करना होगा।

बता दें की आरसीबी पिछले 15 साल से आईपीएल की ट्रॉफी जीतने की जद्दोजहद कर रही है, मगर अभी तक एक बार भी आईपीएल की ट्रॉफी उसके हाथ नहीं लगी है। वे तीन बार दुनिया की इस सबसे बड़ी क्रिकेट लीग के फाइनल में तो जरूर पहुंची है, मगर तीनों बार आखिरी किला फतह करने में असक्षम रही है। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या फाफ डू प्लेसी की कप्तानी में 15 साल से चला आ रहा ट्रॉफी का सूखा, इस आईपीएल में खत्म होगा, या टीम और आरसीबी फैंस को एक बार फिर मायूसी ही हाथ लगेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now