3 बदलाव जो CSK के खिलाफ हार के बाद RCB की टीम IPL 2024 के अपने अगले मैच में कर सकती है

(Photo Courtesy: IPLt20.com)
(Photo Courtesy: IPLt20.com)

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) की शुरुआत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (RCB) के लिए खराब रही। टीम को पहले मुकाबले में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के हाथों 6 विकेट से करारी शिक्सत का सामना करना पड़ा। चेन्नई के चेपॉक क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में आरसीबी के गेंदबाज 174 रनों के लक्ष्य का बचाव नहीं कर सके। अब आरसीबी को अपने अगला मुकाबला पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ 25 मार्च को खेलना है। चेन्नई से मिली हार के बाद आरसीबी की टीम पंजाब के खिलाफ 3 बदलाव के साथ उतर सकती है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु पहले बड़ा बदलाव रजत पाटीदार के रूप में कर सकती है। रजत पाटीदार पिछले कुछ समय से बल्लेबाजी में खराब फॉर्म में जूझ रहे हैं। उनका बल्ला चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ नहीं चला और वह इस मैच में खाता भी नहीं खोल पाए। ऐसे में आरसीबी की टीम पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में रजत पाटीदार को प्लेइंग-11 से बाहर कर सकती है।

आरसीबी टीम अगले मुकाबले में दूसरा बड़ा बदलाव अल्जारी जोसेफ के रूप में कर सकती है। यह कैरेबियाई तेज गेंदबाज चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने इस मैच में 3.4 ओवर डाले जिसमें 38 रन खर्च किए। अल्जारी जोसेफ को इस मुकाबले में एक भी विकेट नहीं मिल सका और वह विकेट के लिए तरशते नजर आए।

पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी तीसरा बड़ा बदलाव मोहम्मद सिराज के रूप में कर सकती है। आरसीबी की टीम सिराज को टीम के प्लेइंग-11 से बाहर कर सकती है। हालांकि सिराज मैच से पूरी तरह से बाहर नहीं होंगे और टीम उनका इस्तेमाल इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में करते नजर आ सकती है। मोहम्मद सिराज चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले मुकाबले में गेंद से कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे और 4 ओवर के अपने स्पेल में 38 रन दिए थे।

Quick Links

Edited by Rahul