IPL 2024 Auction : सनराइजर्स हैदराबाद के साथ जुड़ने के बाद पैट कमिंस की प्रतिक्रिया आई सामने, बोली बड़ी बात 

Neeraj
Photo Courtesy: Sunrisers Hyedrabad Twitter Snapshots
Photo Courtesy: Sunrisers Hyderabad Twitter Snapshots

आईपीएल (IPL 2024) के 17वें सीजन के लिए आज दुबई में मिनी ऑक्शन चल रहा है, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) पर पैसों की बारिश हुई। 2 करोड़ की बेस प्राइस के साथ जैसे ही कमिंस के नाम का ऐलान हुआ, तो मुंबई, चेन्‍नई, बैंगलोर और हैदराबाद ने पैडल उठा दिए। 5 करोड़ तक जब बोली बढ़ी तो मुंबई और चेन्‍नई ने कमिंस को खरीदने का प्लान ड्राप कर दिया।

इसके बाद आरसीबी और हैदराबाद के बीच दाएं हाथ के गेंदबाज को अपने स्क्वाड में शामिल करने के लिए जंग देखने को मिली। आखिरकार काफी मशक्‍कत के बाद हैदराबाद ने कमिंस को 20 करोड़ 50 लाख की धनराशि खर्च करके अपने दल का हिस्सा बना लिया। इसी के साथ कमिंस आईपीएल इतिहास में बिकने वाले दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी भी बन गए। हैदराबाद टीम का हिस्सा बनने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की भी पहली प्रतिक्रिया सामने आई है, जिसका वीडियो हैदराबाद ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है।

वीडियो में दाएं हाथ के अनुभवी गेंदबाज कमिंस ने कहा, 'एसआरएच के साथ जुड़ने को लेकर मैं काफी खुश हूँ। मैंने ऑरेंज आर्मी के बारे में काफी कुछ सुना है और हैदराबाद में कुछ मुकाबले भी खेला हूँ। एक अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी (ट्रैविस हेड) को भी वहां देखकर काफी अच्छा लगा।'

गौरतलब है कि कमिंस ने आखिरी बार आईपीएल 2022 में हिस्सा लिया था, जिसमें वह कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेले थे। एशेज 2023 और वर्ल्ड कप 2023 को देखते हुए कमिंस ने आईपीएल 2023 में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया था। आईपीएल 2024 में अब कमिंस हैदराबाद का प्रतिनिधित्व करते हुए दिखेंगे।

कमिंस के आईपीएल करियर की बात करें, तो उन्होंने 42 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 30.16 की औसत से 45 विकेट अपने नाम किये हैं। बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने तीन अर्धशतकों की मदद से 379 रन भी बनाये हैं।

Quick Links

Edited by Rahul