IPL 2024 Auction : RCB के पूर्व प्रमुख खिलाड़ी को पंजाब किंग्स ने खरीदा, LSG और GT के खिलाफ जीती करोड़ों की बोली

Rahul
Photo Courtesy : BCCI
Photo Courtesy : BCCI

आईपीएल (IPL 2024) के लिए दुबई के कोका कोला एरिना में मिनी ऑक्शन का आयोजन किया जा रहा है इस नीलामी की शुरुआत में कई चौंकाने वाली बोली देखने को मिली है। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने पैट कमिंस को 20 करोड़ से अधिक की रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया है, तो रचिन रविन्द्र को 1.80 करोड़ रुपए की कम राशि में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने अपनी टीम में शामिल कर लिया है। इसके अलावा भारतीय खिलाड़ियों में हर्षल पटेल (Harshal Patel) पर पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने भरोसा जताया है। हर्षल पटेल को 11.75 करोड़ की राशि देकर उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया है।

आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने हर्षल पटेल को रिलीज़ कर दिया था जिसके बाद उन्हें ऑक्शन में 2 करोड़ के बेस प्राइस के साथ आना पड़ा। हर्षल पटेल पर सबसे पहले बोली गुजरात टाइटन्स ने लगाई। इसके बाद पंजाब किंग्स के साथ यह मुकाबला जारी रहा पंजाब ने 10.75 करोड़ की बोली लगा दी लेकिन गुजरात के पीछे हटने के बाद लखनऊ सुपरजायंट्स ने पंजाब के साथ बोली लगाई। लेकिन केवल 1 करोड़ और बढ़ने के बाद पंजाब किंग्स ने हर्षल पटेल पर लगाईं बोली को जीत लिया है।

आईपीएल 2022 की नीलामी में हर्षल पटेल को बैंगलोर टीम ने 10.75 करोड़ की मोटी रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया था। उन्होंने बैंगलोर के लिए बेहतरीन प्रदर्शन भी किया लेकिन इस साल उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। इसलिए बैंगलोर ने उन्हें रिलीज़ करने का फैसला किया। हर्षल पटेल अब अपनी नई टीम पंजाब के लिए खेलते नजर आयेंगे, जहाँ शिखर धवन के नेतृत्व में वह टीम के लिए योगदान देंगे। आपको बता दें कि हर्षल पटेल आईपीएल में पंजाब किंग्स से पहले आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रह चुके हैं और उन्होंने 92 आईपीएल मुकाबलों में 111 विकेट अपने नाम किये है।

Quick Links

Edited by Rahul