IPL 2024 : ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज को शामिल कर बहुत रोमांचित है SRH, पूर्व कोच ने दिया बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड
ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड

आईपीएल 2024 (IPL 2024) की नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने कुल 6 खिलाड़ियों को खरीदा है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के विश्वकप हीरो सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) भी शामिल हैं। ट्रेविस हेड को लेकर सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कोच टॉम मूडी (Tom Moody) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। मूडी के मुताबिक सनराइजर्स हैदराबाद हेड को पाकर बहुत रोमांचित है।

इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने आईपीएल 2024 के ऑक्शन के लिए अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए रखा था। नीलामी के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद ने हेड के ऊपर बोली लगानी शुरू की। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने भी हेड को लेकर दिलचस्पी दिखाई। इन दोनों फ्रेंचाइजी के बीच हेड को लेकर जमकर संघर्ष देखने को मिला। अंत में सनराइजर्स हैदराबाद ने 6 करोड़ 80 लाख रुपए में ट्रेविस हेड को अपनी फ्रेंचाइजी के साथ जोड़ लिया।

टॉम मूडी ने स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद की रणनीतियों की सराहना करते हुए कहा,

उनके पास बहुत सारे विकल्प हैं। उनके पास बहुत सारे मैच विजेता खिलाड़ी हैं। एक चीज जो अभी तक नहीं पता है, वह यह है कि टीम की कप्तानी कौन करेगा। नीलामी के दौरान हमने सुना है कि ट्रेविस हेड को पाकर मुथैया मुरलीधरन बहुत रोमांचित थे, क्योंकि वह उसे एक सलामी बल्लेबाज के रूप में चाहते थे।

भारत के खिलाफ वनडे विश्व कप फाइनल में हेड ने 120 गेंदों में 137 रन की शानदार पारी खेली थी जिसके बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम 2023 वनडे विश्वकप का खिताब जीतने में कामयाब हो पाई।

6 साल के अंतराल के बाद आईपीएल में वापसी करेंगे हेड

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज हेड पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से जुड़े थे। हेड ने आईपीएल के 10 मैचों में 29.29 की औसत से और 138.51 की स्ट्राइक रेट से 205 रन बनाए। जिसमें एक अर्धशतक भी उनके नाम है। अब एक बार फिर से आईपीएल 2024 में 6 साल के अंतराल के बाद हेड वापसी करेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul