CSK अपने दिग्गज खिलाड़ी को रिलीज़ करने का फैसला लेगी, KKR भी उठाएगी बड़ा कदम

Rahul
Photo Courtesy : Associated Press
Photo Courtesy : Associated Press

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (CWC 2023) अब अपने अंतिम चरण में है। आगामी कुछ दिनों में सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला खेला जायेंगे और उसके बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट पर खिलाड़ियों और फैन्स के ध्यान रहेगा। ऐसे में अगले साल होने वाले आईपीएल (IPL 2024) के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन अगले महीने 19 दिसंबर को होने वाला है और कई टीम अपने महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को रिटेन करेगी, तो कुछ को रिलीज करने का फैसला लेगी।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आगामी नीलामी से पहले कई बड़े फैसले ले सकती है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल की गतविजेता टीम अपने दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को छोड़ने के लिए तैयार है। यह फैसला बेन स्टोक्स की आईपीएल 2024 में अनुपलब्धता के चलते लिया जाएगा। बेन स्टोक्स ने वर्ल्ड कप के बाद अपने घुटने की सर्जरी करवाने का फैसला किया था जिसको पूरी तरह से ठीक होने में 2 महीने लग सकते है। चेन्नई सुपर किंग्स ने बेन स्टोक्स को 16.25 करोड़ रुपए देकर अपनी टीम में शामिल किया था।

चेन्नई के एक उच्च अधिकारी ने इस संदर्भ में कहा कि, 'हम बेन स्टोक्स को रिलीज करने का फैसला नहीं ले रहे थे क्योंकि वह एक बड़े मैच के खिलाड़ी है और हम उन्हें लंबे समय के लिए देख रहे थे। लेकिन अब उनकी उपलब्धता पर संशय बना हुआ है, तो हम उनको रिलीज करके 16 करोड़ रुपयों को दूसरे ऑलराउंडर में निवेश करेंगे।'

बेन स्टोक्स के अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स भी लॉकी फर्ग्यूसन को रिलीज कर सकती है, तो साथ ही केकेआर शार्दुल ठाकुर को आरसीबी के हर्षल पटेल से ट्रेड भी कर सकती है। इस बार आईपीएल ऑक्शन भारत के बाहर दुबई में डेजर्ट शहर के कोका कोला एरीना में 19 दिसंबर को आयोजित किया जायेगा। यह पहला मौका है जब आईपीएल नीलामी का आयोजन भारत से बाहर हो रहा है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment