'किसने सोचा था हम...', IPL 2024 में SRH की पहली हार पर कप्तान पैट कमिंस ने दिया बड़ा बयान

Rahul
Photo Courtesy : IPL Website
Photo Courtesy : IPL Website

कोलकाता के ईडन गार्डंस में शनिवार को हुए दूसरे मुकाबले में मेजबान कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद (KKR vs SRH) को 4 रनों से करीबी मात दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर (Kolkata Knight Riders) ने 209 रनों का बड़ा लक्ष्य हैदराबाद टीम (Sunrisers Hyderabad) के सामने रखा। कोलकाता ने आखिरी 4 ओवर में मैच को लगभग गंवा ही दिया था लेकिन अंतिम ओवर में हर्षित राणा की शानदार गेंदबाजी के चलते कोलकाता को एक बेहतरीन जीत मिली। सनराइजर्स टीम को अंतिम 4 ओवर में 76 रनों की जरूरत थी लेकिन टीम केवल 71 रन ही बना पाई, जिसमें हेनरिक क्लासेन और शाहबाज अहमद का अहम योगदान रहा। कप्तान पैट कमिंस ने टीम की पहली हार पर बड़ी प्रतिक्रिया सामने रखी है।

मैच खत्म होने के तुरंत बाद पैट कमिंस ने मैच को लेकर कहा कि, 'एक बेहतरीन और करीबी क्रिकेट मैच रहा दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि हमारे पक्ष में नतीजा नहीं आया। मैं अपनी गेंदबाजी के प्रदर्शन से खुश हूँ। आंद्रे रसेल ने वही किया जो वह करना जानते हैं आप अपनी योजनायें बनाते रहे। अंतिम ओवरों में उन्हें गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल होता है, उन्होंने आर या पार की पारी खेली। हमारी टीम में क्लासेन और शाहबाज अहमद ने भी अंत में तूफानी पारियां खेली, किसने सोचा था हम इतने करीब आ जायेंगे लेकिन हम चूक गए। इस मैच के बाद हमारा हौंसला बढ़ेगा, हमारे लिए अच्छे प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी सामने आये हैं लेकिन कुछ गलतियाँ हैं जिनपर हमें कार्य करना है।'

आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 208 रनों का विशाल स्कोर बनाया। निचले क्रम में आंद्रे रसेल ने 25 गेंद पर 3 चौके और 7 छक्के की मदद से 64 रनों की पारी खेली और इसी वजह से केकेआर इतना बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रही। वहीं इस टार्गेट के जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने भी जबरदस्त बल्लेबाजी की और सिर्फ 4 रनों से मुकाबला जीतने से दूर रह गई। सनराइजर्स के लिए हेनरिक क्लासेन ने काफी धुआंधार पारी खेली। उन्होंने 29 गेंद पर 8 छक्के की मदद से 63 रनों की पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

Quick Links

Edited by Rahul