IPL 2024 : चेन्नई सुपर किंग्स के मैचों का पूरा कार्यक्रम, नए कप्तान पर होगी खिताब डिफेंड करने की बड़ी जिम्मेदारी

Rahul
Photo Courtesy : IPL Website
Photo Courtesy : IPL Website

आईपीएल 2024 (IPL 2024) की शुरुआत हो चुकी है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल के आगामी सीजन के पहले 17 दिन के कार्यक्रम की घोषणा कर दी थी लेकिन अब पूरा कार्यक्रम जारी हो गया है। 22 मार्च से आईपीएल के 17वें सीजन की शुरुआत हुई थी, जिसका पहला मुकाबला गतविजेता चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (CSK vs RCB) के बीच खेला जायेगा था। टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले चेन्नई ने ऋतुराज गायकवाड़ को टीम का नया कप्तान बनाया था।

Chennai Super Kings का पूरा शेड्यूल

आईपीएल का पहला मैच चेन्नई और बैंगलोर के बीच खेला जायेगा, जोकि CSK के ही घरेलू मैदान एमए चिंदम्बरम स्टेडियम में आयोजित होगा। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स अपना अगला मुकाबला पिछले साल की उपविजेता टीम गुजरात टाइटन्स के खिलाफ 26 मार्च को खेलेगी। एमएस धोनी के सामने इस बार शुभमन गिल कप्तानी का जिम्मा गुजरात के लिए संभालेंगे। चेन्नई का तीसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ विशाखापट्टनम के मैदान पर आयोजित होगा। यह मुकाबला दोनों टीमों के बीच 31 मार्च को आयोजित होना है। चेन्नई अपना चौथा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 5 अप्रैल को खेलेगी। यह मुकाबला सनराइजर्स के घरेलू मैदान राजीव गाँधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आयोजित होगा।

सुपर किंग्स अपना 5वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 8 अप्रैल को खेलेगी, तो छठे मुकाबले में 14 अप्रैल को चेन्नई के सामने मुंबई इंडियंस की टीम होगी। इसके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के घरेलू मैदान पर CSK का मुकाबला 19 अप्रैल को आयोजित होगा। ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में टीम के अगले तीन मुकाबले अपने घरेलू मैदान पर होंगे, जिसमें उनका सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से 23 अप्रैल, सनराइजर्स हैदराबाद से 28 अप्रैल और पंजाब किंग्स के साथ 1 मई को होगा।

इसके बाद चेन्नई और पंजाब की टीमें एक साथ धर्मशाला के मैदान के लिए उड़ान भरेगी, जहाँ 5 मई को दोनों टीमों के बीच मुकाबला होगा और 10 मई को टीम गुजरात के खिलाफ दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेलने उतरेगी। 12 मई को अंतिम घरेलू मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स का राजस्थान रॉयल्स के साथ होगा, तो आईपीएल 2024 का आखिरी मुकाबला चेन्नई का रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 18 मई को आयोजित किया जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul