'मैदान पर वापस आकर...'- IPL 2024 में कमबैक करने पर ऋषभ पंत ने जताया भगवान और फैंस का आभार

Neeraj
Photo Courtesy : IPL Website
Photo Courtesy : IPL Website

आईपीएल 2024 (IPL 2024) का दूसरा मैच पंजाब किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स (PBKS vs DC) खेला गया, जिसमें शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की टीम ने 4 विकेट से जीत दर्ज की। यह मुकाबला सभी भारतीय फैंस के लिए बेहद खास रहा, क्योंकि टीम इंडिया (Team India) के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने लगभग 15 महीनों के बाद मैदान पर वापसी की। इतने लम्बे आरसे बाद, कमबैक करने के बाद पंत ने मैच के बाद भगवान और फैंस का आभार व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया पर खास पोस्ट किया।

बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया जिसमें उन्होंने मैच की कुछ तस्वीरें साझा की। पंत ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा,

भगवान और सभी को धन्यवाद। मैदान पर वापस आकर खुश हूं। हां, जैसा परिणाम हम चाहते थे वैसा नहीं मिला, लेकिन दिन-ब-दिन सुधार होता रहेगा और 100 प्रतिशत प्रतिबद्धता और प्रयास करूंगा। मैदान पर रहना पसंद है।

वहीं, विरोधी टीम के कप्तान धवन ने भी अपने साथी खिलाड़ी के मैदान पर वापसी करने पर ख़ुशी जताई। उन्होंने भी मैच की कुछ तस्वीरें इंस्टाग्राम पर साझा की और कैप्शन में लिखा,

नए स्टेडियम, नए सीज़न और ताज़ा दृष्टिकोण के साथ हम पहला आईपीएल मैच जीतकर खुश हैं। यह हर तरफ से एक बेहतरीन टीम प्रयास था। ऋषभ को वापस देखकर खुशी हुई।

गौरतलब है कि वापसी करने के बाद पहले मैच पंत का बल्ला खामोश रहा। उन्होंने 13 गेंदों में दो चौकों की मदद से 18 रन बनाये। हालाँकि, पूरी उम्मीद है कि पंत टूर्नामेंट में आने वालों मैचों में जल्द ही अपनी खोई हुई लय हासिल कर लेंगे।

मैच की बात करें, तो डीसी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 174 रन बनाये थे, जिसमें शाई होप (33) ने सबसे ज्यादा रन बनाये थे। वहीं, अभिषेक पोरेल ने भी (32*) रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी।

जवाबी पारी में पंजाब की टीम ने इस टारगेट को सैम करन (63) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 4 गेंदें शेष रहते छह विकेट खोकर हासिल कर लिया था। इस तरह पंजाब ने जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। दिल्ली कैपिटल्स को अब अपना दूसरा मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है, जो कि 28 मार्च को सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित होगा।

Quick Links