IPL 2024: श्रेयस अय्यर के कप्तान बनने पर मेंटोर गौतम गंभीर ने दी बधाई, कही यह खास बात

(Photo Courtesy: KKR Twitter)
(Photo Courtesy: KKR Twitter)

आईपीएल 2024 (IPL 2024) को लेकर अभी से सभी टीमों ने अपनी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। इसी महीने 19 दिसंबर को आईपीएल 2024 के लिए मिनी ऑक्शन होना है। इस ऑक्शन से पहले चैंपियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने आज यह साफ कर दिया कि अगले सीजन में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) टीम की कप्तानी करेंगे और नितीश राणा (Nitish Rana) टीम में बतौर उपकप्तान नजर आएंगे। श्रेयस अय्यर के कप्तान बनाए जाने के बाद टीम के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बधाई दी है।

कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा कप्तान और उपकप्तान के ऐलान के बाद टीम के नए मेंटर गौतम गंभीर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से इन दोनों खिलाड़ियों को बधाई दी है। गौतम गंभीर ने कहा कि ‘श्रेयस और नितीश को शुभकामनाएं। जंग के लिए लीडर्स हैं तैयार।’

आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर पिछले साल भी टीम के कप्तान थे। हालांकि चोट के कारण वह आईपीएल के पूरे सीजन से बाहर हो गए थे। उनकी अनुपस्थिति में नितीश राणा ने आईपीएल 2023 के दौरान केकेआर की कमान संभाली थी। राणा की कप्तानी कोलकाता की टीम हालांकि प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी पर अपने ऑक्रमक नेतृत्व से उन्होंने कई यादगार मैच जीते थे। पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स सातवें स्थान पर रही थी। टीम ने 6 मुकाबले जीतकर 12 प्वाइंट्स अर्जित किए थे।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने श्रेयस अय्यर का नाम बतौर कप्तान घोषित करते हुए जो प्रेस रिलीज जारी की है उसमें श्रेयस अय्यर ने कहा कि ‘मेरे अनुसार पिछले सीजन में हमारे सामने कई चुनौतियां सामने आई। इसमें चोट के कारण मेरा शामिल न होना भी शामिल था। नितीश ने मेरे स्थान पर शानदार तरीके से टीम का नेतृत्व किया। मुझे खुशी है कि केकेआर ने उन्हें उप कप्तान बनाया है। इसमें कोई शक नहीं है कि यह हमारे नेतृत्व समूह को मजबूत करेगा।’ आपको बता दें कि केकेआर की टीम आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में 32.7 करोड़ रुपये के साथ उतरेगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now