IPL 2024 : 'मोहम्मद सिराज को आराम की जरूरत है', पूर्व दिग्गज गेंदबाज ने बड़ा कारण बताते हुए दी अहम सलाह

मोहम्मद सिराज और इशान किशन (Photo Courtesy : AFP/Getty Images)
मोहम्मद सिराज और इशान किशन (Photo Courtesy : AFP/Getty Images)

आईपीएल (IPL 2024) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का प्रदर्शन अभी तक सबसे निराशाजनक रहा है। पहले 6 मुकाबलों में टीम ने केवल 1 में जीत हासिल की है, जबकि 5 मुकाबलों में हार का सामना किया है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी आरसीबी को एकतरफा हार मिली। फाफ डू प्लेसी की कप्तानी में बेंगलुरु ने लगातार चौथा मैच गंवाया। आरसीबी की हार का कारण गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन रहा है। दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) भी अपने रंग में नजर नहीं आये। उन्होंने अभी तक खेले 6 मुकाबलों में केवल 4 विकेट लिए हैं और 10 के ऊपर के इकॉनमी रेट से रन भी लुटाये हैं।

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज और मौजूदा कमेंटेटर हरभजन सिंह ने मोहम्मद सिराज को आराम देने की राय रखी है। हरभजन सिंह ने आरसीबी मैनेजमेंट को सलाह दी है कि तेज गेंदबाज को कुछ मैचों के लिए आराम दिया जाए। इस सन्दर्भ में उन्होंने कहा कि, 'अगर मैं आरसीबी प्रबंधन का हिस्सा होता तो मैं उन्हें कुछ मैचों के लिए आराम देता। ये वही सिराज हैं जिन्हें हमने नई गेंद से विकेट लेते देखा है, चाहे वो टेस्ट क्रिकेट हो, वनडे क्रिकेट हो या फिर टी20 फॉर्मेट ही क्यों न हो। वह टीम इंडिया और यहां तक कि आरसीबी के लिए भी एक चैंपियन गेंदबाज रहे हैं।'

हरभजन सिंह ने मोहम्मद सिराज को लेकर अपनी बात जारी रखी और आगे कहा कि, 'मुझे लगता है सिराज बहुत थक गया है। वह मानसिक और शारीरिक रूप से भी थका हुआ है। उसे आराम करने की जरूरत है। पिछले काफी समय से वह क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट खेले और बहुत सारे ओवर फेंके थे।' मुंबई इंडियंस के खिलाफ मोहम्मद सिराज ने 3 ओवर किये, जिसमें उन्होंने 37 रन लुटाये। सिराज की गेंदों पर मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने 2 चौके और 4 छक्के लगे थे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now