IPL 2024 के पहले मैच के लिए मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग XI

Rahul
Photo Courtesy : BCCI Via ESPNcricinfo
Photo Courtesy : BCCI Via ESPNcricinfo

भारत में क्रिकेट का त्यौहार अपने 17वें सीजन में एक बार फिर से लौटने जा रहा है। आईपीएल (IPL 2024) की शुरुआत 22 मार्च से होगी, जिसका पहला मुकाबला चेन्नई के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आयोजित होगा। यह मुकाबला मेजबान चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (CSK vs RCB) के बीच खेला जायेगा। इसके बाद कारवां अगले 2 दिन 2 मैचों के साथ आगे बढ़ेगा। रविवार को होने वाले दूसरे मैच पर भी सभी की निगाहें होंगी। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अपनी पुरानी टीम गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) के खिलाफ मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की कमान संभालते हुए नजर आयेंगे। मुंबई इंडियंस आईपीएल के पहले चरण में कुल 4 मुकाबले खेलेगी।

पहला मुकाबला गुजरात के खिलाफ होगा तो दूसरे मुकाबले में टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 27 मार्च को मैदान पर उतरेगी। इसके बाद आखिरी दो मुकाबले मुंबई इंडियंस अपने घरेलू मैदान पर खेलती हुई नजर आएगी। 1 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स और 7 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई का मुकाबला होगा। आईपीएल 2024 से पहले हुए ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने बहुत बड़ा बदलाव किया था। 5 बार टीम को आईपीएल खिताब दिलाने वाले रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाया गया और उनके स्थान पर हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटन्स से ट्रेड कर कप्तान बनाया गया था।

आईपीएल में मुंबई इंडियंस का स्क्वाड काफी मजबूत नजर आ रहा है टीम ने कुछ नए खिलाड़ियों को भी जगह दी है, जिसमें मोहम्मद नबी, ल्युक वुड, गेराल्ड कोट्जी, नुवान तुषारा, रोमारियो शेपर्ड और दिलशान मधुशंका का नाम शामिल है। मुंबई के लिए चिंता की बात सूर्यकुमार यादव का अनफिट रहना और गेराल्ड कोट्जी और दिलशान मधुशंका का चोट से उबरना है लेकिन गुजरात टाइटन्स के खिलाफ हार्दिक पांड्या एक मजबूत टीम के साथ उतरना चाहेंगे।

गुजरात टाइटन्स के खिलाफ पहले मैच के लिए मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा, इशान किशन, तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), टिम डेविड, मोहम्मद नबी, पियूष चावला, आकाश मधवाल, जसप्रीत बुमराह, ल्युक वुड।

Quick Links

Edited by Rahul