IPL 2024 : पंजाब किंग्स ने ग्रैंड इवेंट में अपनी नई जर्सी का अनावरण किया, कप्तान शिखर धवन रहे मौजूद

Rahul
Photo Courtesy : Punjab Kings
Photo Courtesy : Punjab Kings

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 17वें संस्करण से पहले पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने अपनी बहुप्रतीक्षित नई जर्सी लॉन्च कर दी है। शनिवार को चंडीगढ़ के चर्चित मॉल में आयोजित हुए एक शानदार इवेंट में इस नई जर्सी का अनावरण किया गया। पंजाब किंग्स की सह-मालिक प्रीति जिंटा और टीम के कप्तान शिखर धवन के साथ नए रंगों से सराबोर जर्सी का अनावरण किया गया और इसके शानदार नए डिजाइन के बारे में लोगों को विस्तार से बताया गया। पंजाब किंग्स के कोचिंग स्टाफ के साथ टीम के अन्य सदस्यों ने भी समारोह की शोभा बढ़ाई।

इस इवेंट के दौरान ग्लैमर और मनोरंजन की प्रस्तुति करने में पंजाबी गायक और अभिनेता गिप्पी ग्रेवाल की अहम भूमिका रही। पंजाब किंग्स की नई लाल जर्सी अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार बनाई गई है और यह उस जुनून, भावना और जोश का प्रतीक है, जिसके लिए पंजाब के शेर पहचाने जाते हैं।

नई जर्सी के लिए कपड़ा वियतनाम से आयात किया गया है और यह 20% हल्का और 30% अधिक स्ट्रेचेबल है और इसे पसीना-रोधी, गंध-विरोधी, बैक्टीरिया-रोधी और एंटी-पिलिंग तकनीकों के साथ डिज़ाइन किया गया है। नई जर्सी खिलाड़ियों को यूवी रेज से भी बचाएगी। यूवी प्रतिरोधी होने के इसका रंग भी फीका नहीं होगा।

नई जर्सी से साथ टीम का नेतृत्व करने को तैयार पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने कहा,” शेर स्क्वाड का प्यार और जुनून बेहतरीन है और मेरे लिए यह शब्दों में बयां करना मुश्किल है कि मैं यहां वापस आकर कितना खुश हूं। इस सीज़न में हमारे पास एक रोमांचक टीम है जो मैदान पर अपना सब कुछ झोंक देगी क्योंकि हम इस नई जर्सी पहनने और आप सभी के सामने नए घरेलू मैदान पर खेलने के लिए उत्सुक हैं।”

जर्सी के निचले भाग में केसरी पैटर्न है, जो आग से प्रेरित हैं। केसरी पैटर्न हमारी परंपराओं में गहराई में निहित है। यह शेरों के भीतर की आग को और उजागर करता है। कंधे के ब्लेड पर भारतीय तिरंगा है जो हमारे राष्ट्र और हमारे सम्माननीय सशस्त्र बलों के प्रति एक श्रद्धांजलि है। इसके किनारों पर निहाल नीले तीर ऊपर की ओर गति को दर्शाते हैं और पंजाब के योद्धाओं के हथियारों का प्रतीक हैं। जर्सी के निचले सिरे पर छत्ते का पैटर्न फैन्स और टीम वर्क की भावना को समर्पित है। यह मधुमक्खियों की एकता से प्रेरित है, जो एक लक्ष्य के लिए तालमेल से काम करती हैं।

Quick Links