IPL 2024 : हेटमायर की तूफानी बल्लेबाजी से मिली RR को जीत, अंतिम ओवर में 2 छक्के लगाकर जिताया मुकाबला

शिमरन हेटमायर ने आखिरी ओवर में राजस्थान को दिलाई जबरदस्त जीत  (Photo Courtesy : ESPNcricinfo via BCCI)
शिमरन हेटमायर ने आखिरी ओवर में राजस्थान को दिलाई जबरदस्त जीत (Photo Courtesy : ESPNcricinfo via BCCI)

आईपीएल (IPL 2024) का 27वां मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स (PBKS vs RR) के बीच खेला गया। टॉस जीतकर मेहमान टीम के कप्तान संजू सैमसन ने गेंदबाजी करने का फैसला किया, जोकि उनके गेंदबाजों ने सही भी साबित किया और पंजाब किंग्स को 147 रनों पर रोक दिया। लक्ष्य के जवाब में मेहमान टीम ने धीमी शुरुआत की लेकिन अंत में शिमरन हेटमायर की छोटी लेकिन 27 रनों की अहम पारी से मुकाबले को राजस्थान ने जीत लिया।

पंजाब किंग्स की टीम आज अपने नियमित कप्तान शिखर धवन के बिना मैदान पर उतरी। सलामी बल्लेबाजी के लिए जॉनी बेयरस्टो और आथर्वा तायडे 15-15 रन बनाकर आउट हुए। नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आये प्रभसिमरन सिंह एक बार फिर फ्लॉप रहे और केवल 10 रन बनाये। मध्यक्रम में कप्तान करन 6 रन व जितेश शर्मा ने 29 रन बनाये जिसमें 1 चौका और 2 छक्का शामिल रहा। निचले क्रम में शशांक सिंह 9 और लियम लिविंगस्टोन 21 रन बनाकर अपना कीमती विकेट गंवा बैठे। लेकिन अंतिम ओवरों में इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आये आशुतोष शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। आशुतोष ने 16 गेंदों पर 1 चौका और 3 छक्के की मदद से 31 रन बनाये।

148 रनों के लक्ष्य के जवाब में रॉयल्स के लिए यशस्वी जायसवाल और तनुश कोटियान सलामी बल्लेबाजी करने आये लेकिन दोनों के बीच 8.2 ओवर में 56 रनों की धीमी साझेदारी हुई। तनुश ने 31 गेंदों पर 24 रन बनाये। इसके बाद यशस्वी जायसवाल भी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। जायसवाल 28 गेंदों पर 39 रन बनाकर आउट हुए। पारी के मध्य में संजू सैमसन ने 18 रन, रियान पराग ने 23 व ध्रुव जुरेल ने 8 रन बनाये।

अंतिम ओवरों में रोवमैन पॉवेल ने 5 गेंदों पर 11 रनों की छोटी लेकिन अहम पारी खेली तो शिमरन हेटमायर ने मुकाबले को आखिरी ओवर में खत्म कर दिया। हेटमायर ने 10 गेंदों पर 27 रन जड़े जिसमें 1 चौका और 3 छक्के शामिल रहे। पंजाब के लिए कगिसो रबाडा और सैम करन ने सबसे ज्यादा 2-2 विकेट लिए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now