IPL 2024 : 'कोई गार्डन में नहीं घूमेगा'- मुंबई इंडियंस से भिड़ंत से पहले राजस्थान रॉयल्स ने की मजेदार घोषणा 

Neeraj
IPL 2024 राजस्थान रॉयल्स अपना पहला मैच लखनऊ सुपर जायंट्स के विरुद्ध खेलेगी
IPL 2024 राजस्थान रॉयल्स अपना पहला मैच लखनऊ सुपर जायंट्स के विरुद्ध खेलेगी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 17वें सीजन के पहले 21 लीग मैचों के कार्यकम की घोषणा बीसीसीआई ने कर दी है। टूर्नामेंट की शुरुआत 22 मार्च को डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (CSK vs RCB) के बीच खेले जाने वाले मुकाबले से होगी। आगामी सीजन में संजू सैमसन (Sanju Samson) की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) अपने सफर का आगाज 24 मार्च को लखनऊ सुपर जायंट्स (RR vs LSG) के खिलाफ करेगी। वहीं, फ्रेंचाइजी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मुकाबले को लेकर सोशल मीडिया पर एक मजेदार घोषणा की है।

राजस्थान रॉयल्स की टीम अक्सर अपने सोशल मीडिया हैंडल्स के जरिये मजेदार पोस्ट साझा करती रहती है। इस बीच आईपीएल 2024 के पहले 17 दिनों के कार्य्रकम की घोषणा होने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया। इस तस्वीर में संजू सैमसन और रोहित शर्मा अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी की जर्सी में दिख रहे हैं।

पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने हंसने वाली इमोजी के साथ लिखा,

कोई भी गार्डन में नहीं घूमेगा 1 अप्रैल को।

इस पोस्ट के पीछे की मजेदार वजह के बारे में हम आपको बताते हैं। दरअसल, 1 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला खेला जायेगा। फ्रेंचाइजी ने कैप्शन में जिन शब्दों को इस्तेमाल किया है, वो सभी बातें रोहित शर्मा ने भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में फील्डिंग के दौरान अपने साथी खिलाड़ियों को मैदान पर एक्टिव रहने के इरादे से बोली थीं।

गौरतलब है कि आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स ने संजू सैमसन की अगुवाई में खेले 14 में से सात मैचों में जीत और सात मैचों में हार का सामना किया था। राजस्थान की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही थी।

आगामी सीजन में एक बार सैमसन टीम की अगुवाई करेंगे। आईपीएल 2024 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में फ्रेंचाइजी ने रोवमैन पॉवेल, शुभम दुबे जैसे खिलाड़ियों को खरीदकर अपने स्क्वाड का हिस्सा बनाया था। 17वें सीजन में टीम की नजर अपने दूसरे टाइटल को जीतने पर होगी।

Quick Links

Edited by Rahul