राहुल और पूरन के शानदार अर्धशतक गए बेकार, 20वें ओवर में आवेश खान ने दिलाई राजस्थान को रोमांचक जीत

Rahul
Photo Courtesy : IPL Website
Photo Courtesy : IPL Website

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आईपीएल 2024 (IPL 2024) का चौथा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स (RR vs LSG) के बीच खेला गया। मेजबान टीम के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। उनका यह फैसला सही भी साबित रहा और राजस्थान ने स्कोरबोर्ड पर 193/4 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया है, जिसे पाने में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 20 रन दूर रह गई। राजस्थान ने इस टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ की।

पहले बल्लेबाजी करने राजस्थान के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर 11 रन और यशस्वी जायसवाल 24 रन बनाकर जल्दी पवेलियन लौट गए। रियान पराग ने नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों पर 43 रन बनाये, जिसमें 1 चौका और 3 छक्के शामिल रहे। संजू सैमसन और रियान पराग के बीच 93 रनों की अहम साझेदारी हुई। मध्यक्रम में शिमरण हेटमायर 5 रन बनाकर फ्लॉप साबित हुए।अंतिम ओवरों में संजू सैमसन और ध्रुव जुरेल ने मिलकर 43 रन जोड़े। संजू सैमसन ने 82 रनों की जबरदस्त पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 6 छक्के शामिल रहे। ध्रुव जुरेल ने भी 20 रनों का अहम योगदान दिया। लखनऊ की तरफ से नवीन-उल-हक ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए।

194 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ की शुरुआत बेहद ही खराब रही थी। लखनऊ टीम ने पहले 3 विकेट केवल 11 रनों पर गंवा दिए थे। क्विंटन डी कोक 4 रन, देवदत्त पडिक्कल शून्य और आयुष बदोनी 1 रन बनाकर जल्दी पवेलियन लौट गए। चौथे विकेट के लिए केएल राहुल और दीपक हूडा ने साझेदारी को तेजी से आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों के बीच 49 रनों की अहम साझेदारी हुई। दीपक हूडा 26 रन बनाकर अपना विकेट युजवेंद्र चहल को थमा बैठे।

केएल राहुल ने एक छोर संभाले रखा और उन्होंने निकोलस पूरन के साथ मिलकर 5वें विकेट के लिए 85 रन जोड़े। राहुल ने 58 रनों की कप्तानी पारी खेली। अंतिम ओवरों में निकोलस पूरन ने अपनी टीम को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की लेकिन टीम को 20 रनों से हार मिली। पूरन ने 64 रनों की शानदार पारी खेली। आखिरी ओवर में 27 रनों की जरूरत थी लेकिन आवेश खान ने 6 रन देकर राजस्थान को जीत दिला दी।

Quick Links

Edited by Rahul