IPL 2024 : RCB ने अपनी नई जर्सी के रंग में किया बड़ा फेरबदल, तस्वीरें आई सामने

Neeraj
Picture Courtesy: Royal Challengers Bengaluru Instagram
Picture Courtesy: Royal Challengers Bengaluru Instagram

आईपीएल 2024 (IPL 2024) की शुरुआत से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) ने अपने होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी में आज RCB Unbox इवेंट का आयोजन किया। इवेंट में आरसीबी की पुरुष टीम के और महिला टीम की खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान स्टेडियम का नजारा देखने लायक रहा। हजारों की संख्या में फैंस खिलाड़ियों को चीयर करने के लिए पहुंचे। वहीं, आरसीबी ने आगामी आईपीएल सीजन के लिए अपनी जर्सी भी लॉन्च की।

आरसीबी ने अपनी जर्सी में कॉलर के ऊपर वाले हिस्से में नीले रंग को जोड़ा है, जो पहले काले रंग में था। वहीं, पेट की तरफ आरसीबी के लोगो में मौजूद लॉयन भी नजर आ रहा है। आरसीबी का लोगो सीने के बाईं तरफ ही है, लेकिन वो गोल्डन रंग में चमक रहा है। पुरुष टीम के सभी खिलाड़ी स्टेज पर आरसीबी की नई किट पहने नजर आये। वहीं, दूसरी तस्वीर में विराट कोहली और डू प्लेसी जर्सी पहने स्मृति मंधाना के साथ दिखे।

आरसीबी ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा,

हमारी नई टीम किट की पहली झलक। यह बोल्ड है, यह नया है, यह लाल है, यह नीला है और सुनहरा शेर चमक रहा है।

गौरतलब है कि इस इवेंट की शुरुआत में पुरुष टीम के खिलाड़ियों ने विमेंस प्रीमियर लीग 2024 का ख़िताब जीतने के लिए महिला टीम के खिलाड़ियों को गार्ड ऑफ़ ऑनर भी दिया। टी20 लीग के इतिहास में आरसीबी ने मंधाना की अगुवाई में ही पहला ख़िताब जीता है।

वहीं, इवेंट में आरसीबी ने अपने नाम में भी अहम बदलाव किया। दरअसल, पहले आरसीबी की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नाम से जानी जाती थी लेकिन अब इसका नाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु कर दिया गया है।

इस खास आयोजन के दौरान भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज विनय कुमार का आरसीबी ने अपने हॉल ऑफ़ फेम में शामिल किया। वह आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा विकेट (72) लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं। इससे पहले आईपीएल 2022 में आयोजित हुए इवेंट में एबी डीविलियर्स और क्रिस गेल को यह सम्मान मिला था।

Quick Links