454 दिनों के बाद ऋषभ पंत ने IPL 2024 के मैच में की वापसी, दर्शकों ने शानदार अंदाज में किया स्वागत, देखें वीडियो 

Neeraj
Picture Courtesy: IPL And BCCI
Picture Courtesy: IPL And BCCI

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 17वें सीजन का दूसरा मुकाबला पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स (PBKS vs DC) के बीच मोहाली में खेला जा रहा है। मुकाबले में शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। डीसी की बल्लेबाजी के दौरान स्टेडियम में मौजूद तमाम दर्शकों को ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की बल्लेबाजी देखने का बेसब्री से इंतजार रहा और जैसे ही डेविड वॉर्नर के आउट होने के बाद वह मैदान पर उतरे, तो वहां का नजारा देखने लायक था।

बता दें कि बाएं हाथ का विकेटकीपर-बल्लेबाज दिसंबर 2022 में एक भयानक सड़क दुर्घटना का शिकार हो गया था, जिसमें उन्हें कई गंभीर चोटें आई थीं। एक्सीडेंट के बाद पंत के घुटने की सर्जरी हुई थी और फिर उन्हें रिहैब के लिए कई महीनों तक नेशनल क्रिकेट अकादमी में मेहनत करनी पड़ी थी।

आईपीएल के 17वें सीजन के शुरू होने से कुछ दिनों पहले ही बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें फिट घोषित किया था। 454 दिनों के लम्बे इंतजार के बाद आखिरी आज पंत की मैदान पर वापसी हुई। 74 रनों के कुल योग पर जब डेविड वॉर्नर के विकेट के रूप में डीसी को दूसरा झटका लगा, तो पंत बल्लेबाजी करने के लिए आये।

वह जब मैदान पर एंट्री हुए, तो स्टेडियम में मौजूद सभी दर्शकों ने उनका हौसला बढ़ाने और उनकी प्रति अपना सम्मान व्यक्त करने के लिए खड़े होकर तालियां बजाईं। वहीं, बड़ी स्क्रीन पर लिखा दिखा, 'बताओ कौन वापस आया?' इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब है कि डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श की सलामी जोड़ी ने दिल्ली को बढ़िया शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 39 रन जोड़े। वेस्टइंडीज के अनुभवी बल्लेबाज शाई होप ने भी 33 रनों का अहम योगदान दिया। वहीं, पंत की वापसी पर उनका बल्ला शांत रहा। उन्होंने 13 गेंदों में 18 रन बनाये, जिसमें दो चौके शामिल रहे। पंजाब किंग्स की ओर से हर्षल पटेल ने उन्हें जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच आउट किया।

Quick Links