IPL 2024 : शिखर धवन ने मोहाली के मैदान से जुड़ी अपने खास पलो को किया याद, टीम के नए होम ग्राउंड को लेकर कही ये बातें 

Neeraj
Picture Courtesy: Punjab Kings Twitter
Picture Courtesy: Punjab Kings Twitter

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के पहले 17 दिनों के कार्यक्रम की घोषणा हो चुकी है। टूर्नामेंट के दूसरे फेज के कार्यक्रम का ऐलान आम चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद होने की उम्मीद है। टूर्नामेंट का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (CSK vs RCB) के बीच खेला जायेगा। इस बार शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम अपने घरेलू मैच एक नए मैदान पर खेलती हुई नजर आएगी, जिसकी घोषणा फ्रेंचाइजी ने पहले ही कर दी है।

बता दें कि मोहाली का आई.एस ब्रिंदा क्रिकेट स्टेडियम आईपीएल के पहले सीजन से पंजाब की टीम का होम ग्राउंड रहा था। आईपीएल के 17वें सीजन में अब शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम अपने घरेलू मैच मुल्लानपुर के महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेलती हुई नजर आएगी। इस स्टेडियम में पिछले दो सालों से घरेलू मुकाबले खेले जा रहे हैं। इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता 33 हजार है।

बुधवार को पंजाब किंग्स ने शिखर धवन का इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने मोहाली से जुड़ी अपनी खास यादों के बारे में बताया। उन्होंने कहा,

मोहाली का स्टेडियम मेरे लिए काफी खास रहा है। यहीं मेरा टेस्ट डेब्यू हुआ था। आईपीएल में भी मैंने इस मैदान पर काफी सारे रन बनाये हैं। इस बार हम मुल्लानपुर जा रहे हैं और वहां पर मैच खेलेंगे। हम मोहाली को मिस करेंगे। हम मोहाली के स्टाफ का शुक्रिया कहना चाहेंगे, जिन्होनें इतनी अच्छी पिचें बनाकर दी। दिल से मोहाली को अलविदा कहते हैं और मुल्लानपुर में मिलते हैं एक नई उमंग और तरंग के साथ।

पीबीकेएस ने वीडियो के कैप्शन में लिखा,

साड्डे कप्तान ने आई.एस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली को भावनात्मक रूप से अलविदा कहा। हम मुल्लानपुर में अपने नए अड्डे की ओर बढ़ रहे हैं।

गौरतलब है कि पंजाब किंग्स आईपीएल के 17वें सीजन में अपने सफर का आगाज 23 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ करेगी, जो इसी मैदान पर खेला जायेगा।

Quick Links