SRH के कप्तान पैट कमिंस ने IPL 2024 में बताया इम्पैक्ट खिलाड़ी का महत्व, जीत के बाद दी अहम प्रतिक्रिया

Photo Courtesy : IPL Website
Photo Courtesy : IPL Website

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) की अगुवाई में अभी तक जोरदार प्रदर्शन किया है पहले 5 मुकाबलों में SRH ने 3 में जीत हासिल की है तो 2 में उन्हें हार मिली है आईपीएल 2024 के 23वें मुकाबले में हैदराबाद ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को 2 रनों से करीबी हार दी। आईपीएल इतिहास में सनराइजर्स की रनों के मामलों में यह सबसे छोटी जीत रही। इस जबरदस्त जीत के बाद कप्तान पैट कमिंस ने अपनी टीम के प्रदर्शन और इम्पैक्ट खिलाड़ी (Impact Player) के होने पर बड़ा बयान दिया है।

मैच खत्म होने के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में आये कप्तान कमिंस ने कहा कि, 'यह एक बेहतरीन क्रिकेट मैच था। पंजाब ने शुरुआत में वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, 182 तक पहुंचने के लिए हमारे बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और फिर गेंदबाजों ने इस टोटल का बचाव किया। इम्पैक्ट प्लेयर की खूबसूरती यह है कि आपको लगता है कि आपके पास एक लम्बी और गहरी बल्लेबाजी है। यदि आप 150-160 के स्कोर को हासिल करते हैं, तो आप दस में से नौ मैच हारेंगे। हम जानते थे कि नई गेंद अहम समय होगी इसलिए हम अपने स्कोर से काफी खुश थे।'

पैट कमिंस ने युवा ऑलराउंडर नितीश कुमार रेड्डी को लेकर भी अपनी राय रखी और कहा कि, 'पिछले सप्ताह उनका पदार्पण अद्भुत, शानदार रहा था। उन्हें सीधे शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला, क्षेत्ररक्षण में भी वह शानदार रहे और उन्होंने तीन ओवर भी फेंके। उनकी अहम पारी के चलते हम 180 रन तक पहुंच पाए।' आपको बता दें कि नितीश कुमार रेड्डी ने बल्ले से 64 रनों की जबरदस्त पारी खेली तो गेंदबाजी में उन्होंने जितेश कुमार के रूप में बड़ा विकेट झटका। नितीश कुमार को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now