IPL 2024: मुंबई इंडियंस की आलोचना पर हैरान हुए एबी डीविलियर्स, हार्दिक पांड्या पर कही बड़ी बात

(Photo Courtesy: Mumbai Indians Twitter)
(Photo Courtesy: Mumbai Indians Twitter)

आईपीएल (IPL 2024) से पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने चौंकाने वाला फैसला किया है। शुक्रवार को मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने का निर्णय लिया। रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम का नया कप्तान बनाया गया है। मुंबई इंडियंस के इस फैसले से फैंस काफी नाराज नजर आए। फैंस ने हार्दिक पांड्या पर भी अपनी नाराजगी जाहिर। हार्दिक के प्रति फैंस की नाराजगी ने पूर्व दक्षिण अफ्रीकी और आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (Ab Devilliers) को चौंका कर रख दिया। डीविलियर्स ने इसे लेकर बड़ी बात कही है।

एबी डीविलियर्स ने अपने ऑफिशियल यूट्यूब अकाउंट से हार्दिक पांड्या को मुंबई का नया कप्तान बनने पर कहा कि, ‘हार्दिक के प्रति ईमानदारी से कहूं तो वह लंबे समय तक मुंबई का ही था। उन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत भी मुंबई से ही की थी। उन्होंने इस टीम के साथ कुछ ट्रॉफियां भी उठाई। मैं आपकी बात से सहमत हूं कि हार्दिक ने आगे बढ़ने का फैसला किया था और सूर्या और बुमराह टीम के प्रति वफादार रहे। पर वह वापस आ गया है। मुझे काफी अजीब लगा कि हार्दिक के प्रति प्रतिक्रिया नकारात्मक थी। मैंने ऐसे पोस्ट पढ़े जिसमें कहा गया कि मुंबई इंडियंस के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 1 मिलियन फॉलोअर्स कम हो गए हैं और फैंस परेशान हैं।’

एबी डीविलियर्स ने फैंस को भी खास सलाह देते हुए कहा कि ‘आपको हार्दिक के वापस आने पर खुश होना चाहिए। मैं जानता हूं कि उन्होंने गुजरात टाइटंस के लिए दो आईपीएल सीजन खेलें जिसमें से एक में उन्होंने टीम को खिताब जिताया और दूसरी बार टीम फाइनल तक पहुंची। अब वह एक अनुभवी खिलाड़ी और कप्तान है इसलिए मुझे लगता है कि आप लोग उसके बढ़ावा देंगे और मुंबई इंडियंस के कैंप में स्वागत करेंगे।’ आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या आईपीएल 2024 में मुंबई की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे वहीं रोहित शर्मा टीम में बतौर बल्लेबाज खेलेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul