IPL 2024 : 'आप इम्पैक्ट प्लेयर हो और...'- सूर्यकुमार यादव ने इशान किशन से अपनी खतरनाक पारी को लेकर किये बड़े खुलासे 

Neeraj
सूर्यकुमार यादव शॉट खेलते हुए (PC: IPL Website)
सूर्यकुमार यादव शॉट खेलते हुए (PC: IPL Website)

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के 25वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (MI vs RCB) के खिलाफ 7 विकेट से एकतरफा जीत हासील की। मौजूदा सीजन में हार्दिक पांड्या एन्ड कंपनी की यह दूसरी जीत रही। मैच के बाद मुंबई के विकेटकीपर-बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) ने विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का इंटरव्यू लिया, जिसमें उन्होंने अपनी पारी और इंजरी के बाद आये कुछ बदलावों के बारे में भी खुलकर बात की।

बता दें कि आरसीबी के विरुद्ध मैच में दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे और क्रीज पर पहुचंते ही उन्होंने गेंदबाजों की धुनाई शुरू कर दी। सूर्या ने ताबतोड़ अंदाज में खेलते हुए 19 गेंदों में 52 रन बनाये, जिसमें पांच चौके और चार छक्के शामिल रहे।

आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर सामने आये वीडियो में इशान ने सूर्या से पूछा, ' आपको कैसा लगा, आप इम्पैक्ट प्लेयर हो बाहर रहते हैं बातचीत करते हैं एन्जॉय करते हो और अचानक मैदान पर आते हो और 17 गेंदों में 50 रन बना देते हो?' इसके जवाब में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, 'मैं असल में बाहर बैठकर रिलैक्स करता हूँ और सबसे बातचीत करता हूँ कि विकेट पर क्या चल रहा है। अगर आपका माइंड फ्री रहेगा तो अंदर जाकर आप यही कर सकते हो। वापस आकर सबके साथ खेलने में बहुत मजा आया।'

इसके बाद इशान ने कहा कि मैंने आज के मैच में एक और चीज देखी जब आपने 50 रन पूरे किये, तो आपने अच्छे से टाइम लेकर सभी दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया। वो चीज़ अचानक आई थी या आपने प्लान किया था?

सूर्या ने कहा, 'असल में वो अचानक हुआ। मेरा हमेशा रहता है कि जो लोग इतने दूर से मैच देखने आते हैं तो उनको रिस्पेक्ट देना जरुरी है। जब मैं मैच में जाकर पहली गेंद खेलता हूँ तो लोग ऐसे ताली बजाते हैं, जैसे पहले से ही पचास रन हो गए हों। ये चीज़ काफी अच्छी लगती है और इससे काफी मोटिवेशन मिलता है। तो इसके लिए वो बैट और पूरा राउंड बनता है और यहाँ का क्राउड बहुत इमोशनल और स्पेशल है।'

इसके साथ वीडियो के आखिर में दोनों बल्लेबाजों ने वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई की टी20 फॉर्मेट में 50वीं जीत को खास बताया और उम्मीद जताई कि इसे जल्द ही डबल करेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now