IPL 2024 : कप्तानों के फोटोशूट में क्यों नजर नहीं आए शिखर धवन? सामने आई बड़ी वजह

(Photo Courtesy: PBKS Twitter)
(Photo Courtesy: PBKS Twitter)

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के शुरुआत होने में अब एक दिन से भी कम समय रह गया है। इस लीग की शुरुआत को लेकर फैंस काफी खुश हैं। इसी बीच आईपीएल के आगाज से पहले सभी कप्तान ट्रॉफी के साथ फोटोशूट कार्यक्रम में पहुंचे। हालांकि इसमें पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) नदारद नजर आए। उनकी जगह पंजाब किंग्स की ओर से उपकप्तान जितेश शर्मा पहुंचे थे। शिखर धवन आखिर किस कारण कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाए इसकी बड़ी वजह सामने आई है।

माइखेल के अनुसार इंडियन प्रीमियर लीग के एक सूत्र ने बताया कि, ‘शिखर धवन की सफर के कारण थोड़ी तबियत खराब है और इसी कारण वह कप्तानों के फोटोशूट के कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाए। हालांकि चिंता की बात नहीं है और वह पंजाब किंग्स के दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले के पहले पूरी तरह से रिकवर हो जाएंगे।’ पंजाब किंग्स ने जितेश शर्मा को टीम का नया उपकप्तान बनाया है।

दरअसल, शिखर धवन के फोटोशूट में नहीं आने के बाद अफवाहें उड़ने लगी थी कि पंजाब की टीम जितेश शर्मा को कप्तानी का कार्यभार सौंप सकती है लेकिन जानकारी सामने आने के बाद अफवाहों पर विराम लगा है। पंजाब की टीम इस बार अपना पहला मुकाबला मोहाली के नव निर्मित महाराजा यादविंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेलने उतरेगी। यह पंजाब किंग्स का नया होमग्राउंड भी होगा।

आपको बता दें कि शिखर धवन आगामी आईपीएल से पहले जमकर अभ्यास करते हुए नजर आए थे। ऐसे में वह इस सीजन अपने बल्ले से धमाल मचाना चाहेंगे। गब्बर आईपीएल के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। वह इस सीजन में पंजाब किंग्स को आईपील इतिहास का पहला खिताब जिताना चाहेंगे। शिखर धवन की कप्तानी में उनकी टीम इस सीजन कैसा प्रदर्शन करती है यह देखना दिलचस्प होगा। इस टीम में जॉनी बेयरस्टो, सैम कुर्रन, सिकंदर रजा, जितेश शर्मा, कगिसो रबाडा जैसे कई मैच विनर खिलाड़ी मौजूद हैं जो अपने दम पर किसी भी टीम को मात दे सकते हैं।

Quick Links