IPL 2024 : 5 छक्कों से RCB की जीत के हीरो बनने तक का सफर, 1 साल में यूं पलट गई यश दयाल की किस्मत

CSK के खिलाफ यश दयाल ने लिए 2 अहम विकेट (Photo Courtesy : IPL Website)
CSK के खिलाफ यश दयाल ने लिए 2 अहम विकेट (Photo Courtesy : IPL Website)

Yash Dayal New Hero for Royal Challengers Bengaluru: आईपीएल के पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने गुजरात टाइटन्स के तेज गेंदबाज यश दयाल (Yash Dayal) के खिलाफ 13वें मुकाबले के अंतिम ओवर में 5 लगातार छक्के जड़ एक जबरदस्त मैच अपनी टीम को जितवाया था। उस मैच से यश दयाल के क्रिकेट करियर पर काफी फर्क पड़ा। आगामी कुछ मैचों में उन्हें प्लेइंग XI में भी शामिल नहीं किया गया और आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले गुजरात ने उन्हें रिलीज़ कर दिया लेकिन आईपीएल 2024 से पहले हुई नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने यूपी के इस तेज गेंदबाज पर भरोसा जताया और उन्हें 5 करोड़ की मोटी रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया था।

यश दयाल ने जीता आरसीबी का भरोसा, IPL 2024 में किया दमदार प्रदर्शन

यश दयाल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए आईपीएल के 17वें सीजन में अभी तक खेले 13 मुकाबलों में 15 विकेट प्राप्त किये हैं। उन्होंने आरसीबी को प्लेऑफ में पहुँचाने में अपना अहम योगदान दिया है। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हुए अहम मुकाबले में भी उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और अपने 4 ओवर के स्पेल में 2 विकेट झटके। अंतिम ओवर में एमएस धोनी और रविन्द्र जडेजा जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के सामने केवल 7 रन दिए और मुकाबले को अपनी टीम को जिताया।

कप्तान फाफ डू प्लेसी ने लगातार इस सीजन में यश दयाल पर भरोसा जताया था और चेन्नई के खिलाफ भी अंतिम ओवर उन्हें ही दिया, जहाँ यश दयाल को 17 रनों को डिफेंड करना था। 20वें ओवर की पहली गेंद पर यश दयाल ने 110 मीटर का लम्बा एमएस धोनी के बल्ले से खाया और अब पूरा दबाव उनपर आ गया लेकिन अगली गेंद पर उन्होंने धोनी को आउट कर अपनी टीम की वापसी करवाई। तीसरी गेंद यश दयाल ने शार्दुल ठाकुर के सामने डॉट की और चौथी गेंद पर ठाकुर ने एक रन लिया। अंतिम 2 गेंदों पर चेन्नई को 10 रनों की जरूरत थी ऐसे में जडेजा बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन यश दयाल ने फिर से अपनी काबिलियत पर भरोसा रखा और दोनों गेंद डॉट डाल दी।

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने चेन्नई को 191 रनों पर रोका और मुकाबले को 27 रन से जीतकर अंतिम चार में जगह बना ली। यश दयाल ने इस मुकाबले में डेरिल मिचेल और एमएस धोनी का विकेट प्राप्त किया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now