Create
Notifications

3 बल्लेबाज जिन्होंने आईपीएल कप्तानी डेब्यू में सबसे ज्यादा रन बनाये

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul

आईपीएल (IPL) इतिहास में कुछ बल्लेबाज अपने पहले ही मैच से सभी को प्रभावित करते है, तो कुछ ऐसे खिलाड़ी होते है जिनपर दोहरी जिम्मेदारी होती है और उन्हें वो बखूबी निभा पाते है। किसी भी आईपीएल टीम के लिए कप्तानी करना किसी खतरे से खाली नहीं रहता और खिलाड़ी हमेशा ही दबाव महसूस करता है लेकिन बड़ा और दिग्गज खिलाड़ी वही बनता है, जो इस दबाव में भी बेहतरीन खेल दिखा पाता है। आईपीएल इतिहास में कुछ ही कप्तान ऐसे रहे है, जिन्होंने अपने पहले मैच में कप्तानी करते हुए शानदार बल्लेबाजी की है। इस कड़ी में हाल फ़िलहाल में मयंक अग्रवाल का नाम जुड़ गया है। हालांकि यह लिस्ट और भी लाजवाब है, जिसमें पहले नंबर पर संजू सैमसन, दूसरे पर मयंक अग्रवाल और तीसरे स्थान पर श्रेयस अय्यर का नाम शामिल है।

आईये नजर डालते है 3 बल्लेबाजों पर जिन्होंने आईपीएल कप्तानी डेब्यू में सबसे ज्यादा रन बनाये:

श्रेयस अय्यर (दिल्ली कैपिटल्स)

Photo- IPL
Photo- IPL

साल 2018 के मध्य में गौतम गंभीर ने दिल्ली टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया। भारत के युवा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर को टीम ने कप्तान चुना। श्रेयस अय्यर ने भी इस बड़े मौका का फायदा उठाया और अपने कप्तानी के पहले ही मैच में शानदार 93 रनों की नाबाद पारी खेली। दिल्ली ने यह मुकाबला 55 रनों से जीत लिया।

मयंक अग्रवाल (पंजाब किंग्स)

Photo- IPL
Photo- IPL

आईपीएल 2021 के मध्य में पंजाब किंग्स को बड़ा झटका लगा। के एल राहुल चोट के कारण टीम से बाहर हो गए। उनके स्थान पर मयंक अग्रवाल को टीम की कमान सौंपी गई। मयंक अग्रवाल ने धुआंधार पारी खेलते हुए 99 नाबाद रन बनाये। दिल्ली के खिलाफ हुए इस मुकाबले में वह 1 रन से शतक से दूर रहे। हालांकि उनकी पारी टीम के काम ना आ आई और पंजाब ने यह मुकाबला 7 विकेट से गंवा दिया।

संजू सैमसन (राजस्थान रॉयल्स)

Photo- IPL
Photo- IPL

आईपीएल 2021 की शुरुआत से पहले राजस्थान रॉयल्स ने संजू सैमसन को अपना नया कप्तान चुना। टीम के पहले ही मैच ने संजू सैमसन ने धमाकेदार पारी खेली। पंजाब किंग्स द्वारा दिए गए 222 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सैमसन ने 119 रनों की तूफानी पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। एक कप्तान के रूप में अपने पहले ही मैच में उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...