IPL का प्रसारण करने वाले चैनल से हुई बड़ी गलती, युजवेंद्र चहल को बताया राजस्‍थान रॉयल्‍स कप्‍तान

संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल का पंजाब के खिलाफ निजी प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा
संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल का पंजाब के खिलाफ निजी प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा

राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) ने शुक्रवार को आईपीएल 2023 (IPL 2023) के 66वें मैच में पंजाब किंग्‍स (Punjab Kings) को दो गेंदें शेष रहते हुए 4 विकेट से मात दी और प्‍लेऑफ की अपनी उम्‍मीदों को जिंदा रखा। धर्मशाला में खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 187/5 का स्‍कोर बनाया। जवाब में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 19.4 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने संजू सैमसन की अगुवाई में दमदार प्रदर्शन करके बेशक अपना आखिरी लीग चरण मैच जीता, लेकिन टॉस के समय प्रसारणकर्ता चैनल ने बड़ी गलती करके सभी को हैरान कर दिया। दरअसल, आईपीएल का प्रसारण कर रहे चैनल ने संजू सैमसन का चेहरा दिखाया, लेकिन नीचे उनका नाम दिखाया- युजवेंद्र चहल, राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान।

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने इस मौके को भुनाया और प्रसारणकर्ता चैनल की खिल्‍ली उड़ा दी। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने ट्वीट किया, 'राजस्‍थान रॉयल्‍स के नए कप्‍तान युजवेंद्र चहल से मिलिए।' फ्रेंचाइजी ने फिर प्रसारणकर्ता चैनल को टैग किया और कैप्‍शन लिखा, 'आप ऐसा करने वाले पहले नहीं हैं।' राजस्‍थान रॉयल्‍स का ट्वीट वायरल हो गया है।

बता दें कि टॉस के समय जो कप्‍तान स्‍क्रीन पर होता है, उसका नीचे नाम लिखा हुआ आता है, लेकिन तब प्रसारणकर्ता चैनल से गलती हुई। हालांकि, इस गलती को सभी ने मजाकिया अंदाज में लेकर खुशनुमा माहौल बना दिया।

बहरहाल, युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन पंजाब किंग्‍स के खिलाफ गेंद से अच्‍छा नहीं रहा। उन्‍होंने चार ओवर किए और 40 रन खर्च किए। कप्‍तान संजू सैमसन के लिए भी बल्‍ले से दिन अच्‍छा नहीं बीता। वो 3 गेंदों में दो रन बनाकर डगआउट लौट गए।

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने यशस्‍वी जायसवाल (50) और देवदत्‍त पडिक्‍कल (51) के अर्धशतकों की मदद से 188 रन का लक्ष्‍य दो गेंदें शेष रहते हुए छह विकेट गंवाकर हासिल किया। वैसे, राजस्‍थान रॉयल्‍स के 14 मैचों में 14 अंक हुए हैं और प्‍लेऑफ में पहुंचने के लिए उसे अन्‍य मैचों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा। राजस्‍थान रॉयल्‍स उम्‍मीद करेगी कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपना आखिरी लीग मैच 6 रन या बड़े अंतर से हारे, जिससे वो नेट रनरेट में उससे आगे रहते हुए अंतिम-4 में अपनी जगह पक्‍की करेगी। रॉयल्‍स को जरुरत है कि मुंबई इंडियंस भी अपना आखिरी मैच गंवा दे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now