इरफान पठान ने 21 साल पहले अंडर-19 भारतीय टीम की दुर्लभ तस्वीर की साझा, कई दिग्गज खिलाड़ी आये नजर 

Neeraj
Photo Courtesy: Irfan Pathan Instagram
Photo Courtesy: Irfan Pathan Instagram

मौजूदा समय में भारत में आईपीएल (IPL 2023) का रोमांच जारी है जो क्रिकेट फैंस के लिए किसी त्यौहार से कम नहीं है। वहीं, इस बीच टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के पूर्व स्टार ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक बेहद पुरानी तस्वीर साझा की है। तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने फैंस से खिलाड़ियों को पहचानने के लिए भी कहा है।

बता दें कि 38 वर्षीय इरफान पठान की गिनती भारत के सफल खिलाड़ियों में होती है, उन्होंने कई मौकों पर अपनी घातक गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी के जरिये भी भारत को कई मैच जिताए थे। इन दिनों पठान आईपीएल 2023 में बतौर हिंदी कमेंटेटर काम कर रहे हैं और कमेंट्री के जरिये फैंस के साथ अपने विचार साझा करते दिख रहे हैं।

सोमवार को बाएं हाथ के पूर्व ऑलराउंडर पठान ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर की जो कि साल 2002 में इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम के अंडर-19 स्क्वाड की है। इस तस्वीर में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो आगे चलकर भारत की सीनियर टीम का हिस्सा बने और अपने शानदार प्रदर्शन के जरिये दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार हुए। वहीं, इनमें से कुछ खिलाड़ियों को सिर्फ आईपीएल में अपनी टीम का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला।

तस्वीर को साझा करते हुए इरफान पठान ने कैप्शन में लिखा,

इंग्लैंड दौरे पर गई अंडर-19 भारतीय टीम का स्क्वाड। इनमें से कुछ टीम इंडिया के लिए खेले और कुछ आईपीएल के लिए। आप मुझे भी वहां ढूंढ सकते हैं। अन्य खिलाड़ियों का अनुमान लगाएं??

गौरतलब है कि इस तस्वीर में इरफान पठान सबसे पीछे खड़े दिखाई दे रहे हैं। उनके अलावा इस स्क्वाड में सुरेश रैना, अम्बाती रायडू, मनविंदर बिस्ला, पॉल वल्थाटी समेत अन्य खिलाड़ी नजर आ रहे हैं। बता दें कि इंग्लैंड के इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी। टेस्ट सीरीज में मेजबानों ने भारत को 1-0 से मात दी थी, जबकि वनडे सीरीज मेहमान टीम ने 3-0 से जीती थी।

Quick Links

Edited by Rahul