Create
Notifications

श्रीलंका के प्रमुख ऑलराउंडर ने अचानक संन्यास लेकर चौंकाया

इसुरु उदाना
इसुरु उदाना
Vivek Goel
visit

श्रीलंका के प्रमुख ऑलराउंडर इसुरु उदाना ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लेकर क्रिकेट जगत को चौंका दिया है। उदाना ने तत्‍काल प्रभाव से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा। इसुरु उदाना ने संन्‍यास की घोषणा करते हुए कहा, 'मेरा मानना है कि मेरा समय आ गया है कि अगली पीढ़ी के खिलाड़‍ियों के लिए जगह बनाई जाए। यह बहुत गर्व और जुनून व अविश्‍वसनीय प्रतिबद्धता के साथ मैंने देश का प्रतिनिधित्‍व किया और अपनी सेवाएं दी।'

इसुरु उदाना हाल ही में भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में श्रीलंकाई टीम का हिस्‍सा थे। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली गई थी।

बता दें कि इसुरु उदाना का भारत के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न सीरीज में प्रदर्शन अच्‍छा नहीं था। उन्‍हें एक वनडे और दो टी20 इंटरनेशनल मैच में खेलने का मौका मिला था। सीरीज के पहले वनडे में उदाना को खेलने का मौका मिला था, जिसमें उन्‍होंने 8 रन बनाए थे, जबकि दो ओवर में 27 रन लुटाए थे। इसके अलावा पहले और दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भी उन्‍हें मौका जरूर मिला, लेकिन वे एक भी विकेट लेने में सफल नहीं हुए थे।

हालांकि, 33 साल के उदाना अब अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में खेलते हुए नहीं नजर आएंगे। इसुरु उदाना ने 2009 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्‍व कप में अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू किया था।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने नॉटिघंम में खेले गए मुकाबले में 47 रन जरूर खर्च किए थे, लेकिन माइकल क्लार्क और डेविड हसी के विकेट लिए थे। पिछले कुछ सालों में उदाना ने गेंदबाजी में काफी अच्‍छा प्रदर्शन किया था। धीमी पिचों पर वह अपनी कटर और अन्‍य मिश्रण के कारण सफल रहे।

उदाना ने 2012 में अपना वनडे डेब्‍यू किया था। वह निचले क्रम के उपयोगी बल्‍लेबाज भी रहे। उन्‍होंने वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैचों में एक-एक अर्धशतक जमाया। बता दें कि इसुरु उदाना ने अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर में 21 वनडे और 35 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले। इस दौरान उन्‍होंने वनडे में 237 जबकि टी20 इंटरनेशनल मैचों में 256 रन बनाए। बाएं हाथ के मध्‍यम तेज गति के गेंदबाज ने वनडे में 52.77 की औसत से 18 विकेट लिए। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 33.88 की औसत से उन्‍होंने 27 विकेट लिए।

आईपीएल में आरसीबी का किया प्रतिनिधित्‍व

इसुरु उदाना ने आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्‍व किया। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली आरसीबी की तरफ से इसुरु उदाना को 10 मैच खेलने के मौके मिले, जिसमें उन्‍होंने 35.25 की औसत से 8 विकेट लिए। हालांकि, उनकी इकॉनमी (9.72) काफी महंगी रही। इसुरु उदाना को आरसीबी ने 50 लाख रुपए में खरीदा था।


Edited by Vivek Goel

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now