रॉस टेलर के संन्‍यास पर प्रमुख कैरेबियाई ऑलराउंडर ने वीडियो के जरिये ये संदेश दिया

रॉस टेलर ने नीदरलैंड्स के खिलाफ तीसरे वनडे के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लिया
रॉस टेलर ने नीदरलैंड्स के खिलाफ तीसरे वनडे के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लिया

नीदरलैंड्स (Netherlands Cricket team) के खिलाफ तीसरा वनडे खेलकर न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) के रॉस टेलर (Ross Taylor) ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से विदाई ली। टेलर दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने वाले खिलाड़‍ियों में से एक रहे और टेस्‍ट व वनडे प्रारूप में उनके आंकड़ें इसे बखूबी साबित करते हैं।

दाएं हाथ के बल्‍लेबाज टेलर ने 2006 में डेब्‍यू के बाद 112 टेस्‍ट, 236 वनडे और 102 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले और 18,000 से ज्‍यादा रन बनाए।

टेलर ने बांग्‍लादेश के खिलाफ अपना विदाई टेस्‍ट मैच खेला था। तब दोनों टीमों के ड्रेसिंग में खिलाड़‍ियों और पूरे स्‍टेडियम में भावनाओं का दौर उफान पर था। कुछ लोगों ने टेलर के आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच का इंतजार किया और क्रिकेट जगत ने उन्‍हें शानदार करियर पर बधाई दी।

वेस्‍टइंडीज के दिग्‍गज ऑलराउंडर जेसन होल्‍डर ने भी टेलर के लिए वीडियो के जरिये एक दिल छू लेने वाला संदेश दिया। होल्‍डर ने कहा, 'आपके शानदार करियर के लिए दिल से शुभकामनाएं, आप इतने वर्षों में मुश्किल प्रतिस्‍पर्धी रहे। सबसे पहले वेस्‍टइंडीज क्रिकेट में आपके इतने सालों तक आने और हमारी सीपीएल लीग में खेलने का योगदान देने के लिए धन्‍यवाद। आपने हमारे लिए बहुत कुछ किया है। मेरा विश्‍वास कीजिए, आपकी विशेषज्ञता पर आगे बढ़ने के लिए कई लड़कों ने आपके साथ ट्रेनिंग की।'

होल्‍डर के अलावा अन्‍य दिग्‍गजों ने भी टेलर को संन्‍यास लेने पर शुभकामनाएं दी, जिसमें महान सचिन तेंदुलकर का नाम भी शामिल है। तेंदुलकर ने ट्वीट किया, 'रॉस आप खेल के शानदार दूत में से एक रहे। आपके खिलाफ खेलना शानदार रहा। जिस तरह से आपने वर्षों से खुद को ढालने के लिए खुद को फिर से तैयार किया है, वह क्रिकेटर बनने के इच्छुक सभी छोटे बच्चों के लिए एक प्रेरणा है। शानदार करियर के लिए दिल से बधाई।'

रॉस टेलर की टेस्‍ट में 44.7 और वनडे में 47.5 की औसत रही, जो उनकी क्षमता को बयां करता है।

Quick Links

Edited by Vivek Goel