Create
Notifications

इंग्‍लैंड का दिग्‍गज तेज गेंदबाज मैदान पर लौटने को तैयार, टी20 ब्‍लास्‍ट में मचाएगा धमाल

इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम
इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम
reaction-emoji
Vivek Goel

जोफ्रा आर्चर कोहनी की सर्जरी से उबरने के बाद इस सप्‍ताह क्रिकेट एक्‍शन में लौट सकते हैं। इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शुक्रवार को टी20 ब्‍लास्‍ट में ससेक्‍स के लिए खेल सकते हैं।

आर्चर ने मई में कोहनी की सर्जरी कराई थी। तब तेज गेंदबाज ने कहा था कि वह भारत के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में नहीं खेलने को तैयार हैं ताकि टी20 विश्‍व कप और एशेज सीरीज के लिए पूरी तरह फिट हो सके। हालांकि, ऐसा लगता है कि आर्चरी की सर्जरी और रिहैब आराम से हुआ और इस सप्‍ताह वह मैदान पर उतरने को तैयार हैं।

ससेक्‍स टी20 ब्‍लास्‍ट के साउथ ग्रुप में 12 मैचों में पांच जीत के साथ दूसरे स्‍थान पर है। जहां दो मुकाबलों में ससेक्‍स को शिकस्‍त मिली, वहीं उनके पांच मुकाबले बारिश के कारण रद्द हो गए। ससेक्‍स शुक्रवार को हैंपशायर के खिलाफ मैच खेलेगा।

जोफ्रा आर्चर की वापसी से ससेक्‍स को मजबूती मिलेगी। अब उम्‍मीद लगाई जा रही है कि द हंड्रेड के पहले संस्‍करण में भी आर्चर हिस्‍सा लेंगे। आर्चर द हंड्रेड में सदर्न ब्रेव के लिए खेलेंगे। सदर्न ब्रेव के कोच महेला जयवर्धने को जानकारी दी गई है कि आर्चर टी20 ब्‍लास्‍ट में ससेक्‍स के अंतिम दो ग्रुप चरण में से एक मुकाबले में नजर आ सकते हैं।

मैं जोफ्रा आर्चर के खिलाफ खेलना चाहता हूं: मार्नस लैबुशेन

क्रिकेट फैंस की इस साल एशेज सीरीज पर नजरें रहेंगी, जिसकी शुरूआत दिसंबर में होगी। मगर दोनों प्रतिद्वंद्वियों के बीच अभी से जुबानी जंग शुरू हो गई है। ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज मार्नस लैबुशेन ने कहा कि वह उम्‍मीद कर रहे हैं कि जोफ्रा आर्चर 2021-22 एशेज सीरीज से पहले पूरी फिटनेस हासिल कर लेंगे क्‍योंकि वोसर्वश्रेष्‍ठ के खिलाफ खेलना चाहते हैं।

लैबुशेन ने कहा, 'खेल में हमेशा चोट लगती है, लेकिन मैं हमेशा सर्वश्रेष्‍ठ के खिलाफ खेलना चाहता हूं। अगर जोफ्रा आर्चर खेलते हैं तो मैं उनके खिलाफ खेलना पसंद करूंगा। उम्‍मीद है कि दोनों टीमें फिट हो और हमारे बीच अच्‍छे मुकाबले हो।

2019 एशेज सीरीज में जोफ्रा आर्चर ने 4 टेस्‍ट में 20.27 की औसत से 22 विकेट लिए थे। जो रूट के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड की टीम जब इस साल ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर एशेज सीरीज खेलने जाएगी तो निश्चित ही जोफ्रा आर्चर उस टीम के महत्‍वपूर्ण सदस्‍य होंगे।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...