जोफ्रा आर्चर आयरलैंड टेस्ट और एशेज सीरीज से हुए बाहर, बड़ी वजह से लिया गया फैसला

England & Bangladesh Net Sessions
England & Bangladesh Net Sessions

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) के लिए पिछले कुछ साल बेहद ही मुश्किल भरे निकले हैं। साल 2021 में जोफ्रा आर्चर को गंभीर चोट लगी, जिसके चलते वह काफी महीनों तक मैदान से बाहर रहे। लेकिन उसके बाद एक बार उनकी कोहनी में चोट की शिकायत आई और फिर वह लम्बे अरसे के लिए बाहर हो गए। इस साल की शुरुआत में जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड के लिए लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में वापसी की लेकिन उनकी गेंदबाजी में धार नजर नहीं आई। हाल ही में उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल के कुछ मैचों में शिरकत की लेकिन फिर से उन्हें उनकी कोहनी की चोट ने परेशान किया।

अपनी कोहनी की चोट के चलते वह बीच आईपीएल से ही बाहर हो गए। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने आगामी आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए 15 खिलाड़ियों की घोषणा की है, जिसमें जोफ्रा आर्चर का नाम शामिल नहीं और न ही अगले महीने शुरू होने वाली एशेज सीरीज में उनका नाम होने वाला है। इंग्लैंड के मैनेजिंग डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट रॉब की ने इस खबर की जानकारी दी है कि जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड के लिए इस समर सीजन में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे। हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई है कि वह जल्द से जल्द ठीक होंगे और वापसी करेंगे।

जोफ्रा आर्चर के बाहर होने को लेकर रॉब की ने कहा कि, 'जोफ्रा आर्चर के लिए यह निराशाजनक और परेशान करने वाला समय गुजर रहा है। कोहनी की चोट को अच्छे से ठीक होने तक वह अच्छी प्रगति कर रहा था, जिसने उन्हें पहले एक लम्बे समय के लिए बाहर रखा था। हम उनके ठीक होने की कामना करते हैं। मुझे यकीन है कि हम जोफ्रा को इंग्लैंड के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ खेल में वापस देखेंगे, चाहे कोई भी प्रारूप हो।' जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड और ससेक्स की मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे और अपनी चोट के ठीक होने पर ध्यान देंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now