इंग्लैंड की टीम के साथ जुड़ेंगे जोफ्रा आर्चर, जल्द ही होगी मैदान पर वापसी

Rahul
England Nets Session
जोफ्रा आर्चर ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 20 मार्च 2021 में भारत के खिलाफ खेला था

इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) फ़िलहाल अपनी चोट से उबर रहें हैं। अगले महीने वह इंग्लैंड लायंस टीम (England Lions) के अभ्यास कैंप से जुड़ जायेंगे और अपने रिहैब पर ध्यान देंगे। साल 2022 में जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड के सभी मैचों से बाहर होना पड़ा था, क्योंकि उनको बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ था। जोफ्रा आर्चर ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 20 मार्च 2021 में भारत के खिलाफ खेला था। कुछ समय बाद उन्होंने चोट के बाद वापसी की लेकिन ज्यादा गंभीर चोट होने के बाद वह जुलाई 2021 से कोई भी क्रिकेट मुकाबला नहीं खेल पाए।

जोफ्रा आर्चर को पहले कोहनी की चोट में समय लगा जिसके लिए उनकी सर्जरी हुई और उसके बाद पीठ में फ्रैक्चर होने की वजह से वह कई महीनों के लिए बाहर हो गए। वह पिछले कुछ महीनों से अपनी गेंदबाजी और फिटनेस पर काम कर रहें हैं। इसलिए इंग्लैंड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में भी बने हुए हैं। हाल ही में अगले महीने यूएई में होने वाले इंग्लैंड लायंस टीम के प्रैक्टिस कैंप में उनका चयन हुआ है, जहाँ वह रिहैब की प्रक्रिया से गुजरेंगे। आपको बता दें कि पिछले आईपीएल के मेगा ऑक्शन में जोफ्रा आर्चर को मुंबई इंडियंस टीम ने शामिल किया था लेकिन चोट के चलते वह आईपीएल 2022 नहीं खेल पाए थे।

England Lions have announced a 15-player training group to travel to the UAE 🏏🦁🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿More here: ms.spr.ly/6017dVb6T https://t.co/Pj1uv31jkf

साकिब महमूद और ब्रायडन कार्स के साथ जोफ्रा आर्चर उन तीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं, जो अपने रिहैब को जारी रखने के लिए दुबई और अबू धाबी की यात्रा करेंगे, एक 15-सदस्यीय इंग्लैंड लायंस की टीम अभ्यास कैंप में हिस्सा लेगी, जिसमें मैथ्यू फिशर भी शामिल है। फिशर इंग्लैंड के 2022 सीज़न में अपनी जगह बनाने से चूक गए थे। इंग्लैंड लायंस की टीम 6-27 नवंबर तक यूएई में होगी और दौरे का समापन इंग्लैंड की टेस्ट टीम के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच के साथ होगा, जो दिसंबर में उनके पाकिस्तान दौरे से पहले शुरू होगा।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment