आईसीसी आचार संहिंता के उल्‍लंघन के दोषी पाए गए अफगानिस्‍तान के हेड कोच और प्रमुख खिलाड़ी

Lancashire v Warwickshire - LV= Insurance County Championship
जोनाथन ट्रॉट और अजमतुल्‍लाह ओमारजई ने जुर्माने को स्‍वीकार कर लिया है

अफगानिस्‍तान (Afghanistan Cricket Team) के हेड कोच जोनाथन ट्रॉट (Jonathan Trott) और खिलाड़ी अजमतुल्‍लाह ओमारजई (Azmatullah Omarzai) को दो विभिन्‍न घटनाओं में आईसीसी (ICC) आचार संहिंता के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया है। दोनों पर कड़ा जुर्माना लगाया गया है। बांग्‍लादेश (Bangladesh Cricket Team) और अफगानिस्‍तान के बीच दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान ट्रॉट और ओमारजई को दोषी पाया गया।

ट्रॉट और ओमारजई को बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिंता के लेवल 1 के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया और उन पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

बता दें कि बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान के बीच दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच बारिश से प्रभावित रहा। बारिश के कारण मैच तय समय पर शुरू नहीं हो सका और इसलिए ओवरों में कटौती की गई। ब्रेक के दौरान अफगानिस्‍तान के हेड कोच जोनाथन ट्रॉट ने अंपायर के निरीक्षण पर नाखुशी जाहिर की। अंपायर ने सूचना दी थी कि बारिश के कारण मैदान सूखा नहीं है, जिसके कारण मैच शुरू होने में समय लगेगा।

वहीं ओमारजई को आईसीसी आचार संहिंता के आर्टिकल 2.5 के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया, जिसका मतलब ऐसी भाषा, एक्‍शन या इशारे करना, जिससे अंतरराष्‍ट्रीय मैच में बैटर के आउट होने के बाद आक्रामक प्रतिक्रिया के लिए उसे उकसाए जाने से है।

बांग्‍लादेश की पारी के 15वें ओवर में ओमारजई ने तोहिद ह्दय के आउट होने के बाद उन्‍हें पवेलियन की राह दिखाई थी। बहरहाल, ट्रॉट और ओमारजई की मुसीबत तब और बढ़ गई जब दोनों के खाते में एक-एक डीमेरिट अंक जोड़ा गया। यह 24 महीने की अवधि में दोनों का पहला अपराध था। मैच रेफरी नीयामुर राशिद द्वारा लगाए जुर्माने को ट्रॉट और ओमारजई ने स्‍वीकार कर लिया है। बता दें कि बांग्‍लादेश ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में अफगानिस्‍तान को 5 गेंदें शेष रहते हुए 6 विकेट से मात दी और सीरीज 2-0 से अपने नाम की।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now