जोस बटलर ने IPL में RR के लिए हासिल की बड़ी उपलब्धि, अजिंक्य रहाणे-युसूफ पठान को छोड़ा पीछा

Photo Courtesy : BCCI/IPL Website
Photo Courtesy : BCCI/IPL Website

आईपीएल (IPL 2024) का 19वां मैच राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RR vs RCB) के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले को मेजबान राजस्थान (Rajasthan Royals) ने 6 विकेट से अपने नाम किया और टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत प्राप्त की जबकि बेंगलुरु की यह 5 मुकाबलों में चौथी हार रही है। आरसीबी के लिए विराट कोहली ने 113 रनों की शतकीय पारी खेली लेकिन उनकी इस बेहतरीन पारी पर जोस बटलर (Jos Buttler) का जबरदस्त शतक महंगा पड़ा। जोस बटलर को उनके शानदार शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड जोस बटलर के नाम हो गए हैं। उन्होंने अभी 76 मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 11 बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड अपने नाम किया है। राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड जीतने की लिस्ट में जोस बटलर पहले स्थान पर आ गए हैं। जोस बटलर ने अजिंक्य रहाणे के 10 प्लेयर ऑफ द मैच के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ यह उपलब्धि हासिल की। इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर युसूफ पठान और शेन वॉटसन का नाम है जिन्होंने 9 बार राजस्थान के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया था और उन्हें 9 बार इस अवॉर्ड से नवाजा गया। इस लिस्ट में 5वें नंबर पर संजू सैमसन का नाम आता है। संजू सैमसन ने 8 बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता है।

जोस बटलर ने अपने 100वें आईपीएल मुकाबले में जड़ा शतक

आईपीएल इतिहास में जोस बटलर दूसरे ऐसे बल्लेबाज बने, जिन्होंने अपने 100वें मुकाबले में शतक जमाया है। उनसे पहले यह कारनामा लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल कर चुके हैं। केएल राहुल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ साल 2022 में 60 गेंदों पर 103 रनों की पारी खेली थी लेकिन अब इस लिस्ट में जोस बटलर का भी नाम जुड़ गया है, जिन्होंने आरसीबी के खिलाफ 58 गेंदों पर 9 चौके और 4 छक्कों की मदद से 100 रन बनाये।

Quick Links

App download animated image Get the free App now