SA20 के आगामी संस्करण और न्यूजीलैंड सीरीज के टकराव को लेकर कगिसो रबाडा की आई प्रतिक्रिया

Photo Courtesy: cricketfanaticsmag.com
Photo Courtesy: cricketfanaticsmag.com

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने एसए20 (SA20) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज की तारीखों के एक-दूसरे से टकराने पर बड़ा बयान दिया है। रबाडा ने कहा है कि खिलाड़ियों के पास बोर्ड द्वारा जारी निर्देशों को पालन करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है।

बता दें कि एसए20और न्यूजीलैंड की सीरीज की तारीख एक-दूसरे से टकराने के बाद दक्षिण अफ्रीका के अधिकतर खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी कॉन्ट्रैक्ट को पहली तरजीह देनी पड़ेगी, क्योंकि एसए20 अधिकांश रूप से क्रिकेट साउथ अफ्रीका के स्वामित्व में है और खिलाड़ियों को राष्ट्रीय कर्तव्य से पहले फ्रेंचाइजी कॉन्ट्रैक्ट को पूरा करने की जिम्मेदारी होती है। इसलिए जो खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में भाग ले रहे हैं, वे न्यूजीलैंड सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

दक्षिण अफ्रीका को अगले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ बे ओवल, टौरंगा में 4 से 8 फरवरी के बीच और सेडॉन पार्क, हैमिल्टन में 13 से 17 फरवरी के बीच टेस्ट मैच खेलने हैं।

ये टकराव काफी दुर्भाग्यपूर्ण है- कगिसो रबाडा

आईओएल स्पोर्ट से बात करते हुए इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने इस टकराव पर अपना पक्ष रखा और कहा,

ये टकराव काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। लेकिन खिलाड़ी के रूप में हम क्या कर सकते हैं? हम खिलाड़ी वही करते हैं जो हमें कहा जाता है। दिन के अंत में हमें वही करना होगा जो हमसे कहा जाएगा। यह एक दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है. लेकिन शो आगे भी जारी रहेगा।

मालूम हो कि इस टकराव के कारण एसए20 के अनुबंध में बंधे ज्यादातर दक्षिण अफ्रीका के प्रमुख खिलाड़ी, जैसे नियमित कप्तान टेम्बा बवुमा, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, रासी वैन डर डुसेन, वियान मुलडर और दक्षिण अफ्रिका का पूरा फ्रंटलाइन गेंदबाजी आक्रमण जिसमें कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, मार्को जानसेन, एनरिक नॉर्टजे, गेराल्ड कोएट्जी, केशव महाराज और साइमन हार्मर जैसे खिलाड़ी शामिल हैं, न्यूजीलैंड सीरीज से नदारद दिखेंगे।

एसए20 लीग की शुरुआत 10 जनवरी 2024 से होने जा रही है। इस दूसरे संस्करण का पहला मैच पिछली साल की विजेता सनराइजर्स ईस्टर्न केप और जोबर्ग सुपर किंग्स के बीच सेंट जॉर्ज पार्क में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now