Create

कामरान अकमल ने किया खुलासा, मैदान पर झगड़ने वाले गौतम गंभीर से कैसा है उनका रिश्‍ता

गौतम गंभीर और कामरान अकमल के बीच एशिया कप 2010 के दौरान जोरदार विवाद हुआ था
गौतम गंभीर और कामरान अकमल के बीच एशिया कप 2010 के दौरान जोरदार विवाद हुआ था

भारत (India Cricket team) और पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के बीच मुकाबले में दोनों टीमों के खिलाड़ी जोश से भरे होते हैं। यह मुकाबला खेल भावना से ऊपर का माना जाता है और इसके कई कारण हैं। एशिया कप 2010 (Asia Cup) की घटना क्रिकेट फैंस को अच्‍छी तरह याद होगी जब भारत के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और पाकिस्‍तान के पूर्व विकेटकीपर कामरान अकमल (Kamran Akmal) ड्रिंक्‍स ब्रेक के दौरान आपस में भिड़ गए थे। इसे आज भी क्रिकेट के बड़े विवादों में से एक के रूप में गिना जाता है।

कामरान अकमल ने खुलासा किया है कि गौतम गंभीर के साथ उनकी बहुत अच्‍छी दोस्‍ती है। लीजेंड्स लीग क्रिकेट ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें अकमल ने खुलासा किया कि गलतफहमी के कारण उस समय गंभीर के साथ उनका विवाद हुआ था।

अकमल ने साथ ही कहा कि दोनों खिलाड़‍ियों के बीच अच्‍छा रिश्‍ता है और दोनों ने कई दफा 'ए' मुकाबलों में साथ खेला। अकमल ने साथ ही बताया कि इशांत शर्मा के साथ भी उनका कोई विवाद नहीं है।

भारत और पाकिस्‍तान के बीच बेंगलुरु में 2012-13 में टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा था जब अकमल और इशांत का विवाद हुआ था। हालांकि, पाकिस्‍तान के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने साफ कर दिया है कि भारतीय खिलाड़‍ियों से उनके रिश्‍ते अच्‍छे हैं।

कामरान अकमल ने कहा, '2010 एशिया क में गौतम गंभीर के साथ विवाद हुआ था, लेकिन वो गलतफहमी के कारण हुआ। वो बहुत अच्‍छे दोस्‍त हैं। हमने साथ में काफी ए क्रिकेट खेली है। इशांत शर्मा के साथ भी कोई विवाद नहीं है।'

कामरान अकमल हाल ही में लीजेंड्स लीग क्रिकेट में एशिया लायंस की तरफ से खेलते हुए नजर आए थे। 40 साल के अकमल अब पाकिस्‍तान सुपर लीग में पेशावर जल्‍मी के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

पेशावर जल्‍मी से जुड़ेंगे कामरान अकमल

विकेटकीपर बल्‍लेबाज पीएसएल 2022 में पेशावर जल्‍मी के पहले मैच से बाहर हो गए थे। फ्रेंचाइजी टीम प्रबंधन ने हाल ही में पुष्टि की थी कि अकमल ने अपना अनिवार्य एकांतवास अवधि पूरी कर ली है और अब वह शेष स्‍क्‍वाड से जुड़कर अभ्‍यास शुरू करेंगे।

पेशावर को अपना अगला मैच रविवार को कराची के नेशनल स्‍टेडियम में इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ खेलना है। पीएसएल 2022 की अंक तालिका में पेशावर की टीम दूसरे स्‍थान पर काबिज है।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment