Create

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में मैन ऑफ द मैच बनने के बाद वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया

West Indies v England - 1st Test: Day Five
West Indies v England - 1st Test: Day Five
Neeraj

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच (Kemar Roach) ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कुल सात विकेट हासिल किए। रोच की शानदार गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश पर अपना दबदबा बनाए रखा और चौथे दिन के पहले सेशन में ही मैच अपने नाम कर लिया। मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करने वाले रोच को मैन ऑफ द मैच चुना गया। अवार्ड पाने के बाद अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए रोच ने कहा,

बच्चों ने मुझे बीती रात मैसेज करके बधाइयां दी थी। मैं काफी खुश हूं कि मैंने लोगों को खुश किया है। सर्वाधिक टेस्ट विकेट के मामले में माइकल होल्डिंग की बराबरी करने को लेकर मैं काफी अच्छा फील कर रहा हूं। महान लोगों के साथ रहने से मैं भी उसी दायरे में आ जाता हूं। हमें धीरज रखना पड़ा था। पिच ने अच्छा खेल दिखाया और गेंद मुलायम हो गई थी। हमने दूसरी नई गेंद से अच्छा काम किया। हम मैच जीते इसीलिए यह प्रदर्शन और भी अच्छा लग रहा है।

वेस्टइंडीज के दिग्गज गेंदबाज हैं रोच

72 टेस्ट मैचों में रोच ने 249 विकेट लिए हैं और वह माइकल होल्डिंग की बराबरी कर चुके हैं जिन्होंने 60 मैचों में 249 विकेट लिए हैं। वह वेस्टइंडीज के लिए संयुक्त रूप से छठे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। दूसरी पारी में पांच विकेट लेने वाले रोच ने टेस्ट में 10वीं बार पारी में पांच या उससे अधिक विकेट लेने का कारनामा किया है।

वह सबसे अधिक बार पारी में पांच या उससे अधिक विकेट लेने वाले संयुक्त रूप से छठे वेस्टइंडीज के गेंदबाज बन गए हैं। वेस्टइंडीज के लिए कर्टनी वॉल्श, कर्टनी एंब्रोज और मैल्कम मार्शल ने संयुक्त रूप से सबसे अधिक 22-22 बार पारी में पांच या उससे अधिक विकेट लेने का कारनामा किया है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...