Create
Notifications

केविन पीटरसन ने 5 साल पहले धोनी से हुई ख़ास बात पर किया बड़ा खुलासा

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul
SENIOR ANALYST
Modified 29 Apr 2021
न्यूज़

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने एमएस धोनी (MS Dhoni) और उनके बीच हुई 5 साल पहले की खास बात पर बड़ा खुलासा किया है। केविन पीटरसन ने धोनी का कोहली के प्रति जिज्ञासु रहने की बात से पर्दा उठाया है। उन्होंने आईपीएल 2016 के दौरान हुई इस बातचीत को लेकर कहा कि एमएस धोनी उस समय बड़े ही जिज्ञासा में थे कि क्या विराट कोहली (Virat Kohli) इसी जोश और अटैकिंग नेचर के साथ आगामी कुछ सालों में खेल पायेंगे। केविन पीटरसन ने कोहली की तारीफ़ में कहा कि 32 वर्ष की उम्र में जिस प्रकार की ऊर्जा उनमें दिखाई देती है वह उन्हें एक शानदार खिलाड़ी बनाती है।

केविन पीटरसन ने एमएस धोनी से हुई इस ख़ास बातचीत को पूरी तरह से वर्णन करते हुए कहा कि मुझे याद है कि जब मैं साल 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट की तरफ से खेल रहा था, तो उस दौरान एमएस धोनी ने मुझ से कहा कि एक बात को लेकर मैं बड़ा ही उत्सुक हूँ, कि आगामी 5-6 सालों में क्या विराट कोहली इसी एनर्जी, अटैकिंग नेचर और मैदान पर उत्सुकता को बरकरार रख पाएंगे। पीटरसन ने आगे कहा कि देखिये अब हम 5-6 साल बाद विराट कोहली को इन्ही सब खूबियों के साथ मैदान पर उतरता देखते है। यह खिलाड़ी बेहद ही शानदार है। इन्होने अपना जोश और अपने अटैकिंग नेचर को बरक़रार रखा है।

केविन पीटरसन ने साल 2008 की भी बात करते हुए कहा कि मुझे याद है जब मैंने बैंगलोर की कप्तानी की थी, तो इस बच्चे को मैंने खेलते हुए देखा और आज हम इस बच्चे की ही तारीफ कर रहे हैं। यह देखना बेहद ही रोमांचक लगता है कि कोहली ने भारतीय क्रिकेट में एक उदाहरण स्थापित किया है, जिसको आज कल हर एक युवा खिलाड़ी फॉलो करते हुए नजर आते है। उनकी डाइट, उनका जोश, फिटनेस, प्रोफेशनलिज्म और लगातार अपने आप को बेहतर करना यह सब उन्हें भारतीय क्रिकेट का हीरो बनाता है, जो असल में वो हैं। विराट कोहली साल 2008 से ही बैंगलोर टीम का हिस्सा है। उन्होंने साल दर साल अपने आप में बदलाव किये है और आज वह युवा खिलाड़ियों के रोल मोडल है।

Published 29 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now