'खुदा का खौफ करें'- बाबर आज़म की सचिन तेंदुलकर से तुलना को लेकर पाकिस्तानी एक्सपर्ट का वसीम अकरम पर फूटा गुस्सा

Neeraj
बाबर आज़म की सचिन तेंदुलकर से तुलना पर भड़के वासे हबीब (PC: Twitter)
बाबर आज़म की सचिन तेंदुलकर से तुलना पर भड़के वासे हबीब (PC: Twitter)

वर्तमान समय में पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) में पीएसएल (PSL 2024) का नौवां सीजन खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) पेशावर जाल्मी की अगुवाई कर रहे हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें लाइव डिबेट के दौरान बाबर आज़म की भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के लीजेंड सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से तुलना को लेकर यूट्यूबर और क्रिकेट एक्सपर्ट वासे हबीब का पारा चढ़ गया।

दरअसल, शो के दौरान न्यूज एंकर ने हबीब को बताया कि पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा है कि मैं सचिन तेंदुलकर, ब्रयान लारा और बाबर आज़म को आउट नहीं कर सकता। इसके जवाब में हबीब ने कहा,

उन्होंने (अकरम) कई बार लारा और तेंदुलकर को आउट किया है। बाबर को आउट करने की जरूरत ही नहीं है, जब वो क्रीज पर होते हैं, तो दूसरी टीम खुद मैच जीत जाती है। ये मैं नहीं कह रहा उनके हालिया रिकॉर्ड कहते हैं। वह 7 के रन रेट को साढ़े आठ तक पहुंचा कर कैच थमा कर चलते बनते हैं।

इसी दौरान हबीब ने अप्रत्‍यक्ष रूप से बाबर की सचिन से तुलना करने को लेकर उन्हें खूब खरी खोटी भी सुनाई। उन्होंने कहा,

आप एक बड़े खिलाड़ी रहे हैं और इस तरह भर-भर के झूठ बोलना आप लोगों को शोभा नहीं देता। 2003 का वर्ल्ड कप याद दिलाऊं, मैं आप लोगों को। विराट कोहली से निकलकर शुभमन गिल पर आये आप लोग और अब सीधा तेंदुलकर के साथ तुलना कर रहे हो। आप लोग खुदा का खौफ करें।

वहीं, हबीब ने न्यूज ऐंकर्स को भी इस तरह के सवाल पूछने से मना किया। हालाँकि, इस दौरान उन्होंने बाबर आज़म खेलने की टेक्निक की भी तारीफ की, लेकिन उन्होंने साफ़ कहा कि आप पाकिस्तान को मैच जितवाकर दिखाएँ, पीएसएल वाले मैच नहीं।

आप भी देखें यह वीडियो:

youtube-cover

Quick Links

Edited by Rahul