Create

KKR और RR को IPL 2021 में होगी बड़ी मुश्किल, आकाश चोपड़ा ने दिया अहम बयान

Rahul
Photo- IPL
Photo- IPL

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने आईपीएल (IPL 2021) के दूसरे हाफ को यूएई में करवाने का बड़ा फैसला लिया था। आईपीएल के बचे बाकी मैच सितम्बर और अक्टूबर के बीच में खेले जा सकते हैं लेकिन लगातार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के चलते कई क्रिकेट बोर्ड व खिलाड़ियों ने आईपीएल के दूसरे हाफ में शिरकत न करने के फैसले पर विचार किया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (England Cricket Board) ने साफतौर पर कह दिया कि उनके खिलाड़ी आगामी आईपीएल में नहीं खेल सकेंगे। इसके अलावा कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी आईपीएल में न जाने का फैसला ले सकते हैं।

हाल ही में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) ने अपने दो खिलाड़ी शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) और मुस्ताफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) को NOC देने से इंकार कर दिया है। कई खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी को लेकर आकाश चोपड़ा ने भी अपनी अहम राय रखी है और बताया कि इस आईपीएल में कई टीमों को बड़ा नुकसान होने वाला है।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस विषय पर बात करते हुए कहा कि इससे पहले इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के न आने की खबरें थी और बांग्लादेश ने भी अपने दोनों खिलाड़ियों पर रोक लगा दी है। मुझे लगता है कुछ टीमों का इससे बड़ा नुकसान होगा, जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Rider) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का नाम सबसे ऊपर होगा। केकेआर के कप्तान ओइन मॉर्गन (Eoin Morgan) और ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस (Pat Cummins) के आने की सम्भावना न के बराबर है और अब शकीब भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे, तो आप के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी हो सकती है।

यह भी पढ़ें - भारतीय खिलाड़ी WTC फाइनल के बाद बायो-बबल का हिस्सा नहीं होंगे

आकाश चोपड़ा ने राजस्थान रॉयल्स को लेकर भी कहा कि इंग्लैंड के चार बड़े खिलाड़ी रॉयल्स टीम का हिस्सा हैं, जिसमें बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर और लियम लिविंगस्टोन का नाम शामिल है। अब मुस्ताफिजुर रहमान को भी उनके बोर्ड के द्वारा NOC नहीं मिली है और टूर्नामेंट के बीच में एंड्रू टाई टीम को छोड़ कर चले गए थे, जिनकी वापसी को लेकर कोई जानकारी नहीं है। ऐसे में इन दोनों टीमों को आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में बड़ा झटका लग सकता है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment