Asia Cup 2023 : पाकिस्तान के खिलाफ दमखम दिखाने की तैयारी में जुटे केएल राहुल, प्रैक्टिस सेशन में पसीना बहाते आये नजर

Neeraj
Photo Courtesy: KL Rahul Instagram
Photo Courtesy: KL Rahul Instagram

निगल इंजरी से पूरी तरह से रिकवर होने के बाद स्टाइलिश बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के साथ जुड़ चुके हैं। 8 सितम्बर, गुरुवार को उन्होंने अपने पहले ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया। राहुल टीम के बाकी खिलाड़ियों के कोलंबों में इनडोर सेशन में कड़ी मेहनत करते दिखे जिसकी तस्वीरें उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं।

दरअसल, दाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने ट्रेनिंग सेशन की कुछ तस्वीरें शेयर की। तस्वीरों में केएल टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ से बातचीत करते नजर आ रहे हैं। इसके बाद उन्होंने अपना वार्म-अप किया और फिर नेट्स में बल्लेबाजी भी की। हार्दिक पांड्या ने भी इस दौरान उन्हें ज्वाइन किया।

पोस्ट को शेयर करते हुए केएल राहुल ने कैप्शन में लिखा,

नीले रंग में सबसे खुश।

गौरतलब है कि एशिया कप (Asia Cup 2023) में अब भारतीय टीम का अगला मैच पाकिस्तान (IND vs PAK) के विरुद्ध है। दोनों टीमों के बीच ये टक्कर 10 सितम्बर को कोलंबों में देखने को मिलेगी। भारत-पाक के बीच खेला गया पिछले मैच बारिश की वजह से पूरा हो पाया था, ऐसे में फैंस यही उम्मीद लगाए बैठे हैं कि इस बार बारिश विलेन ना बने।

केएल राहुल के बदले इशान किशन को वर्ल्ड कप में प्राथमिकता मिलनी चाहिए - गौतम गंभीर

केएल राहुल की गैरमौजूदगी में इशान किशन प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर में टीम का हिस्सा बने हुए हैं। इस मौके का उन्होंने जमकर फ़ायदा भी उठाया है। पाकिस्तान के विरुद्ध पिछले मैच में भी उन्होंने 82 रनों की अहम पारी खेली थी। ऐसे में गौतम गंभीर का मानना है कि राहुल के आने से हमें इशान को बाहर नहीं बैठाना चाहिए, क्योंकि उन्होंने टीम में बने रहने के लिए सबकुछ किया है। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि इशान किशन ने वह सब कुछ किया है जिससे उन्हें पहले प्राथमिकता मिलनी चाहिए। सिर्फ इसलिए कि वह इशान किशन हैं और उन्होंने बहुत अधिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है और अनुभव के आधार पर केएल राहुल को उनसे पहले खेलना चाहिए, ये सही नहीं होगा। अगर इशान किशन की जगह विराट कोहली या रोहित शर्मा होते तो क्या राहुल उनकी जगह ले पाते? जवाब नहीं है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now