युजवेंद्र चहल IPL के अपने अगले मैच में जड़ेंगे शतक!, LSG के ट्रोल करने के बाद लेग स्पिनर ने की घोषणा 

Neeraj
युजवेंद्र चहल गेंदबाजी के दौरान (Photo: X)
युजवेंद्र चहल गेंदबाजी के दौरान (Photo: X)

Yuzvendra Chahal Trolled by LSG: आईपीएल 2024 का 38वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के लिए काफी खास रहा। इस मुकाबले में युजवेंद्र चहल ने भले ही सिर्फ एक विकेट लिया था, लेकिन उस एक विकेट की मदद से उन्होंने आईपीएल में अपने 200 विकेट पूरे किये। आईपीएल में चहल इस उपलब्धि को हासिल करने वाले पहले गेंदबाज भी बन गए। इस कीर्तिमान को हासिल करने पर तमाम फैंस और पूर्व क्रिकेटर उन्हें बधाई दी। इसी बीच लखनऊ सुपर जायंट्स ने बधाई देने के साथ-साथ चहल को आईपीएल में उनके कुल रनों को लेकर ट्रोल भी किया।

युजवेंद्र चहल ने अपने IPL करियर में सिर्फ 37 रन बनाये हैं

दरअसल, एलएसजी ने चहल को बधाई देने के लिए एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा, '200 आईपीएल विकेट पूरे, 200 आईपीएल रनों के पूरे होने का इंतजार।' चहल ने इस पर मजाकिया अंदाज में रीट्वीट करते हुए लिखा,

अगले मैच में।

गौरतलब है कि युजवेंद्र चहल आईपीएल में अब तक 153 मुकाबले खेल चुके हैं और उन्होंने सिर्फ 37 रन बनाये हैं। इस तरह उन्हें 200 रनों के आंकड़े को छूने के लिए अगले मैच में 163 रन बनाने होंगे। ज्यादातर मौकों पर चहल की बल्लेबाजी नहीं आती है और जब भी उन्हें क्रीज पर उतरने का मौका मिलता है, तो वो सस्ते में निपट जाते हैं।

वहीं, अगर गेंदबाजी में उनके आंकड़ों की बात करें तो चहल ने 21.61 की औसत और 7.73 के इकॉनमी रेट से 200 विकेट झटके हैं। इस दौरान उन्होंने एक बार 5 विकेट हॉल और छह बार 4 विकेट हासिल किये हैं। आईपीएल के मौजूदा सीजन में दाएं हाथ का स्पिनर 13 विकेट हासिल कर चुका है और पर्पल कैप हासिल करने की रेस में दूसरे पायदान पर काबिज है।

आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स का जोरदार प्रदर्शन जारी है। टीम ने अब तक खेले 8 में से 7 मैचों में जीत दर्ज की है और प्लेऑफ में क्वालीफाई करने की रेस में सबसे आगे चल रही है।

राजस्थान रॉयल्स अब अपना अगला मुकाबला 27 अप्रैल को केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेलेगी, जो कि लखनऊ के एकाना स्टेडियम में आयोजित होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now