Create

श्रीलंकाई टीम से जुड़ेगा पूर्व दिग्गज कप्तान, IPL में भी टीम को जिताए 3 ख़िताब

Rahul
महेला जयवर्धने अंडर-19 टीम के मेंटर और सलाहकार की भूमिका भी जारी रखेंगे
महेला जयवर्धने अंडर-19 टीम के मेंटर और सलाहकार की भूमिका भी जारी रखेंगे

श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka Cricket Team) के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने हाल ही में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के बाद यह फैसला लिया था। श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने उनके स्थान पर पूर्व दिग्गज कप्तान महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) को टीम में सहायक कोच के रूप में शामिल किया है। महेला जयवर्धने को यह जिम्मेदारी एक साल के लिए दी गई है, जिसकी शुरुआत जनवरी 2022 से हो जाएगी। महेला जयवर्धने ने हाल ही में हुए टी20 विश्व कप के राउंड 1 में सहायक कोच की जिम्मेदारी निभाई थी।

महेला जयवर्धने को टीम का सहायक कोच बनाने हेतु श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने स्टेटमेंट जारी किया और कहा कि, 'जयवर्धने अपनी नई भूमिका में नजर आयेंगे, जो एक वर्ष की अवधि के लिए है। श्रीलंका की सभी राष्ट्रीय टीमों के वह प्रभारी होंगे और उच्च प्रदर्शन केंद्र में खिलाड़ियों और टीम मैनेजमेंट के लिए अपना योगदान प्रदान करेंगे। महेला जयवर्धने अंडर-19 टीम के मेंटर और सलाहकार की भूमिका भी जारी रखेंगे। उन्हें इस साल की शुरुआत में जूनियर टीम के लिए मानद भूमिका पर नियुक्त किया गया था।

महेला जयवर्धने ने इस भूमिका को मिलने के बाद कहा कि, 'मेरी मुख्य भूमिका आने वाले वर्ष के दौरान हमारी तैयारी और रणनीतिक सोच के संदर्भ में राष्ट्रीय कोचों और सहयोगी स्टाफ का समर्थन करने की होगी। मेरे लिए श्रीलंका में विशाल क्रिकेट प्रतिभा और क्षमता के साथ अंडर 19 और A टीमों सहित हमारे राष्ट्रीय क्रिकेटरों और कोचों के साथ काम करने का यह एक रोमांचक अवसर है।'

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एश्ले डी सिल्वा ने महेला जयवर्धने की नियुक्ति को लेकर कहा कि, 'हमें बेहद खुशी है कि महेला जयवर्धने एक बड़ी भूमिका के लिए राष्ट्रीय टीम में शामिल हो रहे हैं। विशेष रूप से इस संदर्भ में कि वर्ष 2022 के दौरान श्रीलंका का एक महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर है।

आपको बता दें कि महेला जयवर्धने के नेतृत्व में मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के तीन ख़िताब अपने नाम किये हैं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment