Create

'वह पिछले 10-12 साल से नंबर-1 ऑलराउंडर रहे हैं और यह कोई मजाक नहीं है'

शाकिब अल हसन
शाकिब अल हसन

इसमें कोई शक नहीं कि क्रिकेट इतिहास में शाकिब अल हसन महानतम ऑलराउंडर्स में से एक माने जाएंगे। मगर बांग्‍लादेशी खिलाड़ी का मौजूदा फॉर्म उनके स्‍तर वाला नहीं है। जहां उन्‍होंने गेंद से अच्‍छा प्रदर्शन किया, वहीं शाकिब अल हसन ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में तीन मैचों में 38 रन बनाकर कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) की प्‍लेइंग इलेवन से अपनी जगह गंवाई।

श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा सीरीज में खब्‍बू बल्‍लेबाज ने दो मैचों में केवल 15 रन बनाए और उनका स्‍ट्राइक रेट 50 से कम का रहा। शाकिब का बल्‍ले से अच्‍छा प्रदर्शन नहीं रहा, इसके बावजूद उन्‍हें अपने समर्थन में एक साथी मिला है। महमूदुल्‍लाह ने शाकिब अल हसन के प्रति समर्थन जताया है।

35 साल के महमूदुल्‍लाह के हवाले से द डेली स्‍टार ने कहा, 'शाकिब अल हसन के बारे में ज्‍यादा कुछ बोलने को नहीं है। उन्‍हें अपना खेल पता है। यह कोई मजाक नहीं कि एक व्‍यक्ति पिछले 10-12 सालों में नंबर-1 ऑलराउंडर रहा है। उन्‍हें पता है कि कब बल्‍लेबाजी करनी है और कितने अभ्‍यास से उन्‍हें फायदा मिलेगा। पहले वनडे में उन्‍हें अच्‍छी शुरूआत मिली थी, लेकिन दुर्भाग्‍यवश वो उसे बड़ी पारी में तब्‍दील नहीं कर सके। मगर मुझे उम्‍मीद है कि तीसरे मैच में वो बेहतर प्रदर्शन करेंगे।'

महमूदुल्‍लाह ने आगे कहा कि श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में मेजबान टीम की कोशिश ऐतिहासिक क्‍लीन स्‍वीप पर है और इससे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप सुपर लीग तालिका में 10 अंक जुड़ जाएंगे।

शाकिब अल हसन ने श्रीलंका के खिलाफ कभी वनडे शतक नहीं जड़ा

अपने 15 साल लंबे वनडे करियर में शाकिब अल हसन ने श्रीलंका के खिलाफ 22 पारियां खेली, जिसमें 31.10 की औसत से 622 रन बनाए। जहां उन्‍होंने इंग्‍लैंड, न्‍यूजीलैंड, पाकिस्‍तान और वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे शतक जड़ा, वहीं श्रीलंका के खिलाफ वो सैकड़ा नहीं जमा सके हैं। ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की कोशिश श्रीलंका के खिलाफ तीसरे व आखिरी वनडे में शतक का सूखा खत्‍म करने की कोशिश करेंगे।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment