Create
Notifications

"मैं बोल रहा हूं, रिव्‍यू ले", कोहली ने रोहित को डीआरएस लेने के लिए राजी किया, देखें फिर क्‍या हुआ

विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच हुई बातचीज स्‍टंप माइक पर कैद हो गई
विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच हुई बातचीज स्‍टंप माइक पर कैद हो गई
Vivek Goel
visit

भारत (India ) और वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच बुधवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर खेला गया। मैच के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बीच मैदान पर मजेदार बातचीत हुई, जिसकी आवाज स्‍टंप माइक पर कैद हो गई।

ध्‍यान दिला दें कि भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच बिना दर्शकों के खेला गया तो दोनों क्रिकेटरों के बीच जो बातचीत हुई, उसकी आवाज स्‍टंप माइक के जरिये साफ सुनाई दी।

यह घटना वेस्‍टइंडीज की पारी के आठवें ओवर की है। रवि बिश्‍नोई ने गूगली गेंद डाली, जिस पर लगा कि रोस्‍टन चेस का बल्‍ला लगा है और ऋषभ पंत ने कैच पकड़ा। पंत ने गेंद पकड़ते ही गिल्‍लियां बिखेर दी क्‍योंकि उन्‍हें लगा कि चेस बाहर निकले हैं।

रवि बिश्‍नोई और अन्‍य खिलाड़‍ियों ने आउट की जोरदार अपील की, लेकिन मैदानी अंपायर जयराम मंदनगोपाल ने वाइड का इशारा दे दिया। रोहित शर्मा हैरान रह गए कि अंपायर ने वाइड का इशारा क्‍यों किया जबकि कोहली को कहते हुए सुना गया कि दो आवाजें हुई हैं।

कोहली को कहते हुए सुना गया, 'मैं बोल रहा हूं, तू रिव्‍यू ले। दो आवाजें सुनाई आई है।' टीवी रीप्‍ले में दिखा कि चेस का न तो बल्‍ला गेंद पर लगा और न ही वह स्‍टंपिंग आउट हुए हैं।

गेंद असल में चेस के पैड पर लगने के बाद पीछे गई, जिसे पंत ने पकड़ा। जहां अंपायर ने अपने वाइड गेंद के फैसले को बदला, वहीं भारतीय टीम ने रिव्‍यू नहीं गंवाया क्‍योंकि टीवी अंपायर ने मैदानी अंपायर के रेफरल कॉल पर रिएक्‍ट किया। रोहित शर्मा की डीआरएस अपील अंपायर के बाद ली गई थी।

भारत की शानदार जीत

रोस्‍टन चेस्‍ट को तब कोई हानी नहीं हुई, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सके। रवि बिश्‍नोई ने अपने अगले ओवर में कैरेबियाई बल्‍लेबाज को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके अपना पहला इंटरनेशनल विकेट लिया। इसी ओवर में 21 साल के लेग‍ स्पिनर ने रोवमैन पॉवेल को आउट करके एक ही ओवर में दो विकेट लेने का कमाल किया।

बता दें कि भारत ने मैन ऑफ द मैच रवि बिश्‍नोई (17/2) के प्रदर्शन की बदौलत वेस्‍टइंडीज को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 7 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

वेस्‍टइंडीज ने मैच में पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 157 रन बनाए। जवाब में भारत ने 18.5 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now