Create

"शर्म की बात है कि हम मैच में हार गए लेकिन इस हार से हम जमीन पर टिके रहेंगे" मार्क वुड की बड़ी प्रतिक्रिया

Rahul
England v South Africa - ICC Men's T20 World Cup 2021
England v South Africa - ICC Men's T20 World Cup 2021

इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) ने अपने ग्रुप में लगातार चार मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहले ही स्थान पक्का कर लिया था। टीम को आखिरी मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ हार मिली और लगातार जीत का सिलसिला टूट गया। लेकिन नेट रन रेट के आधार पर इंग्लैंड के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने भी सेमीफाइनल में जगह बना ली है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली हार पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने टीम की हार पर अपनी राय रखते हुए इस संदर्भ में कहा है कि, 'यह शर्म की बात है कि हम मैच में हार गए लेकिन इस हार से हम जमीन पर टिके रहेंगे, यानी हम लगातार जीत से अतिआत्मविश्वासी नहीं होंगे। इस हार से हम जमीन पर रहेंगे और हम जानते हैं कि हमारे पास अपनी कमियों पर काम करने के लिए कुछ चीजें होंगी। आप कभी हारना नहीं चाहते। हम हारने के अभ्यस्त नहीं हैं और आमतौर पर जब हम वापसी करते हैं तो अच्छी तरह से वापसी करते हैं। मुझे लगता है कि यह सिर्फ एक सबक है।

मार्क वुड ने आगे कहा कि दक्षिण अफ्रीका ने वास्तव में अच्छा खेल दिखाया है। उन्होंने केवल दो विकेट गंवाए और हमें इसकी आदत नहीं है। हम पावरप्ले में विकेट लेने और वहां से खेल को नियंत्रित करने के अभ्यस्त हैं। हम शायद तेज गेंदबाजी करने में कामयाब नहीं रहे। इसलिए हमें अभ्यास में इन चीजों पर काम करना होगा और अगले गेम में बेहतर खेल दिखाना होगा। वापसी करना बेहतरीन रहता है लेकिन जब आप जीतते हैं तो बेहतर होता है।

दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड के सामने 190 रनों का लक्ष्य रखा और सेमीफाइनल में पहुँचने के लिए उन्हें इंग्लैंड को 131 रनों पर रोकना था, जो वह करने में नाकाम रहे। हालांकि दक्षिण अफ्रीका ने मैच को 10 रनों से अपने नाम कर लिया था। इंग्लैंड टीम को इस मैच में हार मिली और अब उनका सेमीफाइनल मुकाबला न्यूज़ीलैंड से लगभग तय हो गया है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment