Create
Notifications

इंग्‍लैंड ने मैथ्‍यू मोट को सफेद-गेंद का हेड कोच नियुक्‍त किया

मैथ्‍यू मोट ने इंग्‍लैंड सीमित ओवर टीम के साथ चार साल का करार किया है
मैथ्‍यू मोट ने इंग्‍लैंड सीमित ओवर टीम के साथ चार साल का करार किया है
reaction-emoji
Vivek Goel

मैथ्‍यू मोट (Matthew Mott) को बुधवार को इंग्‍लैंड पुरुष सफेद गेंद टीम (England Cricket team) का हेड कोच नियुक्‍त किया गया है। ऑस्‍ट्रेलिया महिला टीम के (Australia Women Cricket team) पूर्व हेड कोच मैथ्‍यू मोट ने इंग्‍लैंड सीमित ओवर टीम के साथ चार साल का करार किया है और उम्‍मीद है कि अगले महीने एम्‍सटर्डम में नीदरलैंड्स (Netherlands Cricket team) के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में वो जिम्‍मेदारी संभालेंगे।

सीईओ टॉम हैरिसन, इंग्‍लैंड पुरुष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक रॉब की, रणनीतिक सलाहकर एंड्रयू स्‍ट्रॉस और प्रदर्शन निदेशक मो बोबाट वाले ईसीबी के चयनकर्ता पैनल ने सर्वसम्‍मति से मोट के नाम पर सहमति जताई। 48 साल के मोट की प्रतिस्‍पर्धी तरीके से इंटरव्‍यू प्रक्रिया पूरी हुई थी।

मोट ने अपनी नियुक्ति के बाद कहा, 'मैं इंग्‍लैंड के साथ सफेद गेंद की भूमिका को स्‍वीकार करके खुश हूं। जब यह भूमिका उपलब्‍ध होगी तो मुझे इयोन मोर्गन के नेतृत्‍व में स्‍थापित अैर सफल टीम के साथ काम करने का मौका मिलेगा। रॉब की वो हैं, जिन्‍हें मैं हमेशा से शानदार क्रिकेट दिमाग मानता हूं।'

मैथ्‍यू मोट 2015 से ऑस्‍ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच थे। सात साल के कार्यकाल में ऑस्‍ट्रेलियाई महिला टीम ने कई रिकॉर्ड स्‍थापित किए। इस दौरान उसने महिला टी20 वर्ल्‍ड कप और महिला विश्‍व कप खिताब भी जीते। ऑस्‍ट्रेलियाई महिला टीम पिछली चार एशेज से अजेय है और उसने लगातार 26 वनडे जीतने का रिकॉर्ड (पुरुष या महिला) भी अपने नाम दर्ज कराया।

ऑस्‍ट्रेलिया से पहले मोट ने न्‍यू साउथ वेल्‍स के हेड कोच के रूप में काम किया था और 2009 में चैंपियंस लीग टी20 टूर्नामेंट में विजेता बनाया था। इंग्‍लैंड में मोट पहले ग्‍लेमोर्गन की कोचिंग कर चुके हैं, जो 2013 में यॉर्कशायर बैंक 40 के फाइनल में पहुंची थी। 2015 आईसीसी पुरुष विश्‍व कप में उन्‍होंने आयरलैंड के सलाहकार के रूप में काम किया था।

मोट की नियुक्ति उस खबर के एक सप्‍ताह के अंदर आई है जब ईसीबी ने घोषणा की थी कि ब्रेंडन मैकुलम को इंग्‍लैंड पुरुष लाल गेंद टीम का हेड कोच नियुक्‍त किया गया है।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...