Create

किरोन पोलार्ड से हुई गहमागहमी को लेकर मैथ्यू वेड ने किया खुलासा, Mankading का भी हुआ जिक्र

Rahul
किरोन पोलार्ड ने मैथ्यू वेड को दी थी चेतावनी
किरोन पोलार्ड ने मैथ्यू वेड को दी थी चेतावनी

बारबाडोस में खेले गए वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में मेजबान वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) को ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के हाथों 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में 133 रनों से शानदार जीत दर्ज की थी लेकिन दूसरे वनडे में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। तीसरे मुकाबले में टीम ने जीत हासिल करके सीरीज भी 2-1 से अपने नाम की। मैथ्यू वेड ने 52 गेंद पर नाबाद 51 और एश्टन एगर ने नाबाद 19 रनों की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को 30.3 ओवर में ही जीत दिला दी। मैच के दौरान विंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड ने मैथ्यू वेड को मांकड़ आउट करने की कोशिश की। इस घटना पर मैथ्यू वेड ने मैच के बाद बड़ी प्रतिक्रिया रखी है।

मैथ्यू वेड ने इस सन्दर्भ में cricket.com.au से बातचीत करते हुए कहा कि मैंने उम्मीद नहीं की थी, पोलार्ड ऑफ़ स्पिन गेंदबाजी करेंगे। मुझे लगा कि वह लम्बे रन अप से गेंदबाजी करने आ रहें हैं और एक कटर गेंद डालेंगे, जैसा की वो करते हैं। लेकिन उनके साथ हुई यह घटना एक बेहतरीन मजेदार पल था। मैं इन खिलाड़ियों के साथ बहुत समय से खेल रहा हूँ और पोलार्ड साल 2012 से विंडीज टीम का हिस्सा हैं और मैंने भी तभी से इनके खिलाफ खेलना शुरू किया है। इसलिए यह केवल एक मजकिया किस्सा रहा और मैंने उन्हें यह भी बता रहा था कि ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे क्रिकेट में यह मेरा आखिरी मैच हो सकता है।

दरअसल, मैच के दौरान गेंदबाजी कर रहे विंडीज टीम के कप्तान मध्यम गति से स्पिन गेंदबाजी करने लगे और उसी समय जब वह गेंदबाजी कर रहे थे, तो ऑस्ट्रेलिया विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड रन लेने के चक्कर में क्रीज़ से आगे निकले। जभी पोलार्ड रुके और उन्हें मांकड़ करने की चेतावनी दे दी। इसी दौरान दोनों खिलाड़ियों के बीच मैदान पर शब्दों का आदान प्रदान हुआ लेकिन यह सब एक मजाकिया किस्सा रहा, जिसके बारे में मैथ्यू वेड ने खुलासा किया है। ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज पर कब्ज़ा किया और अब टीम के खिलाड़ी बांग्लादेश दौरे के लिए रवाना होंगे।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment